क्रिकेट प्रतियोगिता में तालिबान क्लब की एंट्री, पुलिस ने हडकाया

जैसलमेर। राजस्थान में जैसलमेर जिले के एक गांव में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में तालिबान क्लब के नाम से प्रविष्टि दर्ज कराने पर लोगों में रोष व्याप्त हो गया।

सूत्रों ने बताया कि सोमवार को तालिबान क्लब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय रहा। दरअसल जेसूराना गांव में हर साल की भांति इस साल भी स्वर्गीय अलादीन के नाम से क्रिकेट ट्रॉफी का 22 अगस्त से आयोजन करवाया जा रहा है। इसमें आसपास के गांवों की टीम हिस्सा लेती हैं, इस बार इस क्रिकेट ट्रॉफी में तालिबान क्लब नाम से एक टीम ने एंट्री कर ली।

सूत्रों ने बताया कि सभी टीमों की एंट्री ऑनलाइन की जा रही थी जिसमें चौधरिया गांव से भी युवाओं की एक टीम ने ऑनलाइन एंट्री ली। आयोजकों ने टीम को एंट्री दे दी, लेकिन नाम पर किसी ने गौर नहीं किया, लेकिन सोशल मीडिया पर जब इसकी चर्चा छिड़ी तब हंगामा मच गया। आयोजकों को जब इसकी जानकारी मिली तब उन्होंने आनन फानन में पूरी टीम को ही क्रिकेट ट्रॉफी से बाहर कर दिया।

इस संबंध में क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजक इस्माइल खान ने बताया कि हमको इस तरह कि टीम कि जानकारी नहीं थी न ही हम ध्यान दे पाये, लेकिन जैसे ही ये मामला सामने आया तब हमने पूरी टीम को ही बाहर कर दिया है। हमको इस पूरे घटनाक्रम पर खेद है और हम सबसे माफी चाहते हैं।

पुलिस उपअधीक्षक श्याम सुंदर सिंह ने बताया कि पुलिस को जैसुराना गांव में एक क्रिकेट प्रतियोगिता में तालिबान क्लब के नाम से एक टीम के खेलने की जानकारी मिली जिस पर पुलिस आज मौके पर पहुंची तथा आयोजकों को पाबंद किया। आयोजकों ने लिखित में माफी भी मांगी हैं तथा उन्होने उस तालीबान टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया हैं।