भाजपा सत्ता में फिर आएगी, मुख्यमंत्री मैं ही बनूंगी : वसुंधरा राजे

Rajasthan chief minister Vasundhara Raje
Rajasthan chief minister Vasundhara Raje

बीकानेर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा फिर सत्तारूढ़ होगी और मुख्यमंत्री वही बनेंगी।

राजे ने गुरुवार को बीकानेर सम्भाग में राजस्थान गौरव यात्रा की शुरूआत करते हुए नोखा तहसील के मुकाम में बिश्रोई समुदाय के तीर्थस्थल गुरु जम्भेश्वर महाराज की समाधि के दर्शन के बाद आयोजित सभा में कहा कि राजस्थान में भाजपा पुन: सत्तारूढ़ होगी और मुख्यमंत्री भी वही बनेंगी, इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए और न ही भाजपा कार्यकर्ताओं को इसके लिए चिंतित होने की जरूरत है।

उन्होंने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर आरोप लगाया कि यह उसकी बौखलाहट है कि कभी वह कभी अदालत का दरवाजा खटखटाते हैं, कभी अनर्गल आरोप लगाते हैं।

राजे ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट द्वारा गौरव यात्रा में हैलीकॉप्टर का इस्तेमाल किए जाने के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि दूर-दूर के क्षेत्रों में जाकर सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए हैलीकॉप्टर का इस्तेमाल तो करना ही पड़ेगा।

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य में जब कांग्रेस की सरकार थी, तो राजनीतिक दुर्भावनावश उनके गृह लोकसभा क्षेत्र बारां-झालावाड़ में विकास कार्यों की अनदेखी कर दी गई थी, लेकिन हम ऐसी राजनीति नहीं करते।

उन्होंने नोखा विधानसभा क्षेत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि यहां हमने विकास कार्य करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मुकाम धाम से 20-25 किमी दूर पीपासर में बिश्रोई समुदाय के प्रवर्तक गुरु जम्भेश्वर महाराज की जन्मस्थली है, जहां राज्य सरकार द्वारा उनका पैनोरोमा का निर्माण करवाया गया है। इस विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा में कांग्रेस के विपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी विधायक हैं।

इससे पहले राजे जयपुर से हवाई जहाज से नाल हवाई अड्डे पहुंचीं। वहां से वह मुकाम गई जहां उन्होंने गुरु जम्भेश्वर महाराज की समाधि के दर्शन किये। मन्दिर परिसर में अखिल भारतीय बिश्रोई महासभा के अध्यक्ष हीरालाल भुंवाल की अगुवाई में उनका भावपूर्ण स्वागत किया गया। इसके बाद वह कोलायत विधानसभा क्षेत्र में इन्दिरा गांधी नहर की आरडी 860 के लिए रवाना हो गई, जहां उन्होंने आमसभा को संबोधित किया।