अजमेर : बहू का सम्मान समारोह, ससुर ने दिखाया राजनीतिक दम


अजमेर।
राजस्थान ललित कला अकादमी की सदस्य मनोनीत ममता चौहान का गुरुवार को आदर्श नगर​ स्थित मकुंद गार्डन में नागरिक अभिनंदन किया गया। राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष रमेश बोराणा, ललित कला अकादमी के अध्यक्ष लक्ष्मण व्यास, वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश टंडन, पूर्व मंत्री नसीम अख्तर, कांग्रेस निवर्तमान शहर अध्यक्ष विजय जैन के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह में हजारों की संख्या में महिलाओं, पुरुषों तथा सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की।

समारोह की शुरुआत श्याम बाबा भजन संध्या से हुई। इस​के बाद ममता चौहान तथा आगंतुक अतिथियों का गर्मजोशी के साथ सम्मान किया गया। देखते ही देखते आमजन व शुभचिंतकों ने चौहान को फूल मालाओं से लाद दिया। आमजन के स्नेह के प्रत्युत्तर में ममता चौहान ने कहा कि वे सबके भरोसे पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करेंगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार ने उन्हें कलाकारों की सेवा करने का जो अवसर प्रदान किया है उससे हर वर्ग के हुनरमंदों को आगे बढाने में कोई कोर कसर नहीं छोडी जाएगी।

सदस्य के रूप में नामित किए जाने पर अकादमी के अध्यक्ष लक्ष्मण व्यास ने भी चौहान को कलाकारों के हितार्थ हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप प्रदेशभर में छिपी कला प्रतिभाओं को पूरा सम्मान दिलाया जाएगा।

कार्यक्रम में कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के निवर्तमान जिलाध्यक्ष महेश चौहान तथा मनोनीत पार्षद सुनीता चौहान ने सरकार की ओर से विभिन्न बोर्डों में नियुक्त सदस्यों, पदाधिकारियों प्रताप यादव, रागिनी चतुर्वेदी, अभिलाषा विश्नोई,बीना सुप्रिया, एडवोकेट दिव्या जोशी, जयश्री शर्मा, द्रोपदी देवी कोली, रेणू चौबीसा, डा अल्का शर्मा, डा कविता शर्मा, आशा माली आदि का आमजन की ओर से माला पहनाकर स्वागत किया।

सावित्री बाई फुले जागृति मंच, फ्रेंडस क्लब गंज, अजमेर लेडीज सोसायटी,लॉयन सोशल क्लब, मित्र मंडल आदर्श नगर, इलेवन स्टार आदर्श नगर, आदर्श नगर सिंधी पंचायत के प्रतिनिधियों ने गाजे बाजे के साथ आकर ममता चौहान का अभिनंदन किया। कार्यक्रम का समापन अन्नकूट भोजन प्रसादी के साथ हुआ।

इस अवसर पर उपमहापौर नीरज जैन, पूर्व मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, राजेश टांक, पूनम चंद मारोठिया, चेतन सैनी, घीसू गढवाल, हेमराज सिसोदिया, मामराज सेन, चिंटू सैनी, अनीष मारोठिया, जितेन्द्र मारोठिया, एडवोकेट बबीता टांक, नवीन कछावा, सोहनलाल पंवार, ललित जैन, हेमंत शर्मा, देवेन्द्र शेखावत, सुरेश भडाणा, गिरीश वासानी, शिव बंसल, अंकुर त्यागी, बलराम शर्मा, कैलाश कोमल, अजयपाल गहलोत, धर्मराज गहलोत, नितीन जैन, अनीता चौरासिया, हनुमान प्रसाद कछावा, ज्योति प्रकाश भाटी, रवि चौहान, रामबाबू वशिष्ठा, आनंद प्रकाश समेत बडी संख्या संख्या में जनप्रतिनिधि तथा गणमान्यजन मौजूद रहे।

राजनीतिक रंग में रंगा समारोह

ललित कला अकादमी की सदस्य मनोनीत ममता चौहान का सम्मान समारोह कांग्रेस तथा राजनीतिक हलके में नई सुगबुगाहट को जन्म दे गया। इस बार एकजुट हुए माली समाज की ओर से एडीए अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रहे कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के निवर्तमान अध्यक्ष महेश चौहान की पत्नी सुनीता चौहान को पार्टी ने मनोनीत पार्षद बनाया था। इसके बाद बहू ममता चौहान को अकादमी की सदस्य मनोनीत किया जाना महेश चौहान के बढते राजनीतिक कद के रूप में देखा जा रहा है। चौहान की एडीए अध्यक्ष पद को लेकर अजमेर से जयपुर तक समीकरण अपने पक्ष में करने की कवायद तथा खुद के परिवार में से दो सदस्यों को सम्मानजनक ओहदे पर काबिज करवाना शहर के अन्य कांग्रेसी नेताओं के लिए किसी झटके से कम नहीं है। सम्मान समारोह और अन्नकूट प्रसादी की आड में महेश चौहान ने शहर कांग्रेस के सभी धडों के साथ ही भाजपा के भी कई प्रभावशाली नेताओं को आमंत्रित कर यह दिखाने की कोशिश की है कि वे राजनीति से अलग व्यक्तिगत प्रभाव भी रखते हैं।