राजस्थान के मंत्री और विधायकों से ऑलिव टी पीने का आग्रह

जयपुर। राजस्थान के कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने प्रदेश के सभी विधायकों एवं मंत्रियों से ऑलिव-टी पीने का आग्रह किया है। सैनी ने यह आग्रह राजस्थान में उत्पादित ऑलिव-टी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया है।

इसके लिए कृषि मंत्री की ओर से सभी विधायकों को ऑलिव-टी के पैकेट भी भिजवाए गए हैं। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से न केवल इस चाय का टेस्ट करने का आग्रह किया बल्कि इसका फीडबैक देने का भी अनुरोध किया है।

इस संबंध में कृषि मंत्रालय की ओर से प्रदेश के सभी विधायकों को एक पत्र भी लिखा गया है जिसमें ऑलिव-टी के फायदे बताए गए हैं।

पत्र में बताया गया है कि राजस्थान की धरती पर पहली बार ऑलिव-टी पत्तियों की खेती की जा रही है। इस ऑलिव टी में सामान्य ग्रीन-टी के मुकाबले चार गुना तक एंटी ऑक्सीडेंट हैं साथ ही यह एंटी इन्फ्लेमेट्री और एंटी कैंसर भी है।

कृषि विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हाल ही में भारत दौरे के दौरान ऑलिव-टी की तारीफ की थी और इसे बनाने की प्रक्रिया को सीखने में इच्छा भी जाहिर की थी। विभाग की ओर से भाजपा के साथ ही दूसरी पार्टियों और निर्दलीय विधायकों को भी ऑलिव-टी पैकेट भिजवाए गए हैं।