राजस्थान : राज्यसभा की तीन सीटों के लिए सोमवार को भरे जाएंगे नामांकन

जयपुर। राजस्थान की तीन राज्यसभा सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से सोमवार को नामांकन भरे जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी की ओर से अभी तक अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है लेकिन रविवार को ही पार्टी में शामिल हुए किरोडी लाल मीणा ने पार्टी मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि वह पार्टी की ओर से राज्यसभा के लिए नामांकन भरेंगे।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पार्टी उम्मीदवारों के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि शीघ्र ही आपको पता चल जाएगा अभी चर्चा चल रही है।

पार्टी की ओर से निवर्तमान सांसद भूपेन्द्र यादव भी सोमवार को राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भरेंगे। उनका कहना है कि उन्होंने गत छह साल में राजस्थान से जुड़े अनेक मुद्दों को राज्यसभा में उठाया है और आने वाले समय में भी प्रदेश के मुद्दों को पूरजोर तरीके से राज्यसभा में उठाया जाएगा।

यादव इस समय भाजपा की राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और माना जाता है कि वह राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कोर ग्रुप में शामिल है। उत्तर प्रदेश और गुजरात के विधानसभा चुनावों में महत्ती भूमिका निभाने वाले यादव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र बनारस के भी प्रभारी रहे हैं।

राजस्थान के तीन सांसद अभिषेक मनु सिंघवी, नरेन्द्र बुढानिया (दोनों कांग्रेस) और भाजपा के भूपेन्द्र यादव अगले माह सेवानिवृत हो रहे है।