पंचायत समिति एवं जिला परिषद चुनाव में जीत के पीछे गहलोत का नेतृत्व : डोटासरा

जयपुर। राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि छह जिलों में संपन्न हुए पंचायत समिति एवं जिला परिषद के चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कुशल नेतृत्व में के प्रति आमजनता के विश्वास के कारण ही कांग्रेस को भारी बढत मिली है।

डोटासरा ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 78 पंचायत समितियों के परिणाम में से 59-60 पंचायत समितियों को कांग्रेस का बोर्ड बनना तय हो गया है जबकि केवल 14 पंचायत समितियों में ही भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है।

डोटासरा ने कहा कि सिरोही जिले को छोडकर अन्य सभी जिलों में भाजपा का सूपडा साफ हो गया है। उन्होंने कहा कि भरतपुर जिले में कांग्रेस पार्टी ने एक रणनीति के तहत पार्टी सिम्बल पर चुनाव करवाकर निर्दलीय प्रत्याशियों को चुनाव में उतारे थे। भरतपुर में 12 पंचायत समितियों में से सभी 12 पर एवं दौसा जिले में 11 पंचायत समितियों में से सभी 11 पर कांग्रेस के बोर्ड बनने जा रहे है।

उन्होंने कहा कि जोधपुर में 21 पंचायत समितियों में से 16 में कांग्रेस का प्रधान बनेंगे वहीं सवाई माधोपुर में सात पंचायत समितियों में से चार पर कांग्रेस के प्रधान बनेंगे। डोटासरा ने कहा कि यह जीत जनता के सरकार के सुशासन में विश्वास और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत की जीत है।