कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक के मुख्य आरोपी व पत्नी अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक मामले में एसओजी ने फरार मुख्य आरोपी मोहन को दिल्ली और उसकी पत्नी प्रिया को जयपुर से शुक्रवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया। पेपर लीक कांड में प्रिया की भूमिका संदिग्ध मिलने पर उसे जयपुर से अरेस्ट किया गया। इस मामले में अब तक 15 गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सीआईडी/सीबी का पुलिस निरीक्षक भी शामिल है।

एटीएस और एसओजी एडीजीअशोक राठौड़ ने बताया कि कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी मोहन उर्फ छोटूराम उर्फ जितेन्द्र को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। एसओजी टीम फरार मुख्य आरोपी मोहन की तलाश में नई दिल्ली तक जा पहुंची। शुक्रवार को छापेमारी कर आरोपी मोहन उर्फ छोटूराम उर्फ जितेन्द्र को पकड़ा।

एसओजी ने इससे पहले ने आरोपी की पत्नी प्रिया राजपूत को शुक्रवार दोपहर जयपुर से गिरफ्तार कर किया। आरोपी मोहन मूलत: दांतारामगढ़ का रहने वाला है। 14 मई को वह दिवाकर स्कूल में वीक्षक बनकर पहुंचा था। इसने यहां पर स्ट्रॉन्ग रूम से द्वितीय का पेपर लीक कर दिया था। एसओजी टीम उसे जयपुर लाकर पूछताछ करेगी कि उसने पेपर लीक कर किन-किन लोगों को कितने रुपए बेचा है।

एसओजी 15 मई को परीक्षा केन्द्र पर टीम पहुंची थी तो आरोपी वहां पर उपस्थित नहीं था। मोबाइल बंद था। सीसीटीवी चैक करने पर आरोपी स्ट्रॉन्ग रूम में पेपर के साथ छेड़छाड़ करता दिखा। पेपर का फोटो खींचने के दौरान उसका आधा जूता आ गया। सहायक केंद्र अधीक्षक मुकेश शर्मा ने मोहन को परीक्षा केन्द्र पर वीक्षक ड्यूटी के लिए दो दिन पूर्व बुलाया था।

एसओजी की ओर से कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में अब मुख्य आरोपी मोहन, उसकी पत्नी प्रिया राजपूत सहित कुल 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। झोटवाड़ा स्थित दिवाकर पब्लिक सेकेंडरी स्कूल में प्रश्न-पत्र परीक्षा से पहले आउट होने में इनकी भूमिका पाई गई। पूर्व में गिरफ्तार शाहरुख, कंवर सिंह, पूजा और मनोज का दो दिन का पुलिस कस्टडी रिमांड लिया है।