पुलिस भर्ती परीक्षा में पास कराने की गारंटी देते दो धोखेबाज अरेस्ट

चित्तौडग़ढ़। राजस्थान की चित्तौडगढ़ सदर थाना पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पास कराने की गारंटी देने का धोखा देने एवं लाखों रूपए की ठगी के आरोप में कोचिंग सेंटर चला रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया जबकि कुछ अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया हैं।

पुलिस के अनुसार पुलिस को कल रात मिली सूचना के बाद इन लोगों को हिरासत मे लिया गया और पूछताछ के बाद आज क्षेत्र के नेहरूनगर स्थित अंतरिक्ष कैरियर अकादमी एंड कोचिंग सेंटर के संचालक संदीप यादव एवं नरेशकुमार मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस भर्ती के लिए आए हुए कई अभ्यर्थियों के कोचिंग सेंटर पर एकत्रित होने और दोनों उनसे तीन-तीन लाख रूपये लेकर परीक्षा का पेपर बताने तथा पास कराने की गारंटी लेने की सूचना मिली थी।

इस पर पुलिस के उच्च अधिकारियों ने एक बोगस ग्राहक बनाकर वहां भेजा जिससे इस संबंध में तीन लाख रूपये लेना दोनों ने तय किया लेकिन उसके पास इतने रूपये नकद नहीं होने पर संदीप अपने नाम का उससे तीन लाख का बैंक चेक ले लिया।

बाहर आकर बोगस ग्राहक ने पुलिस दल को इशारा कर दिया और पुलिस ने मौके पर ही दोनों आरोपियों को पकड़ लिया तथा कुछ परीक्षार्थियों को हिरासत में भी लिया गया। मौके से नकदी एवं कई दस्तावेज बरादम किए गए।

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी सीकर जिले के पाटन थाना क्षेत्र के ग्राम रामसिंहपुरा के निवासी है और लम्बे समय से यहां कोचिंग सेंटर संचालित कर रहे हैं। हिरासत में लिए गए परीक्षार्थियों ने भी उनसे पैसे लेने की तस्दीक की। रात भर पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों को धारा 420 एवं 120 बी में गिरफ्तार कर लिया है।