कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पहले दिन दो पारियों में शान्तिपूर्ण सम्पन्न

जयपुर। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए दो दिन आयोजित लिखित परीक्षा पहले दिन शनिवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई।

पुलिस महानिदेशक ओपी गल्होत्रा ने बताया कि इस भर्ती के लिए पहले दिन प्रदेश भर में दो पारियों में आयोजित लिखित परीक्षा शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गई तथा कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पहले दिन शनिवार को दो पारियों में आयोजित लिखित परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों में करीब 70 प्रतिशत ने परीक्षा में हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि पहले दिन लगभग सात लाख 50 हजार अभ्यर्थियों की परीक्षा के लिए आवश्यक प्रबन्ध किए गए थे।

उन्होंने बताया कि परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को दोनों पारियों के लिए भी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने बताया कि निर्बाध रूप से परीक्षा सम्पन्न करने के लिए व्यापक स्तर पर सुरक्षा प्रबन्ध किए गए हैं।

महानिरीक्षक पुलिस भर्ती डॉ प्रशाखा माथुर ने बताया कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी का प्रयास करने वालों के विरूद्ध मुकदमें दर्ज कर सख्त कार्यवाही की जाएगी। परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की ठगी का शिकार होने से बचने की सलाह दी गई है।

उन्होंने बताया कि पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में गड़बड़ी का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्वों के विरूद्व सतत् निगरानी रखी जा रही है। उल्लेखनीय है कि यह परीक्षा कांस्टेबल के तेरह हजार 142 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई हैं।

पुलिस ने इस भर्ती की परीक्षा से पहले ही राज्य में विभिन्न जगहों से नकल गिरोह का पर्दाफाश कर इस मामले में करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया।