कांस्टेबल भर्ती : 28 अगस्त से प्रारम्भ होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा

rajasthan police Constable recruitment physical fitness test will start from August 28
rajasthan police Constable recruitment physical fitness test will start from August 28

जयपुर। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल घोषित 65 हजार 710 अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा अठाईस अगस्त से प्रारम्भ की जाएगी।

जयपुर सम्भाग एवं आरएसी की तृतीय, नवीं, दसवीं एवं बारहवीं बटालियन तथा सीआईडी जयपुर के सफल आवेदकों के शारीरिक मापदंड परीक्षा के प्रवेशपत्र ऑनलाइन उपलब्ध करा दिए गये है। अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र अपनी एसएसओ आईडी से लॉग-इन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं।

पुलिस महानिरीक्षक भर्ती डॉ प्रशाखा माथुर ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जयपुर के चित्रकूट स्थित प्रताप यादव स्टेडियम में 28 अगस्त को तृतीय बटालियन आरएसी, बीकानेर एवं बारहवीं बटालियन आरएसी दिल्ली के अभ्यर्थियों की शारीरिक मापदंड परीक्षा सुबह छह बजे से आयोजित की जाएगी।

सीआईडी (इन्टे) जयपुर, नवीं बटालियन आरएसी, टोंक एवं दसवीं बटालियन आरएसी के अभ्यर्थियों की शारीरिक मापदंड परीक्षा 29 अगस्त को सुबह छह बजे से आयोजित की जाएगी। इसी स्टेडियम में जयपुर पुलिस आयुक्तालय के अभ्यर्थियों की शारीरिक मापदंड परीक्षा 29, 30 एवं 31 अगस्त तथा एक से छह सितम्बर तक आयोजित की जाएगी।

डॉ माथुर ने बताया कि विद्याधर नगर स्टेडियम में जयपुर ग्रामीण के अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 28 एवं 29 अगस्त को, झुन्झुनूं के आवेदकों की 29 अगस्त को, दौसा के आवेदकों की 29 एवं 30 अगस्त को, अलवर के आवेदकों की 31 अगस्त एवं एक सितम्बर को तथा सीकर के अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा दो सितम्बर सुबह छह बजे से आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि शेष स्थानों के लिए निर्धारित कार्यक्रम शीघ्र ही घोषित किया जाएगा।

उन्हाेंने बताया कि कांस्टेबल सामान्य, ऑपरेटर, चालक, बैंड, घुड़सवार तथा श्वान दल के आवेदकों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी।