कांग्रेस ने दिया राजस्थान के तीन नेताओं को कारण बताओ नोटिस

जयपुर/नई दिल्ली। कांग्रेस की अनुशासन समिति ने राजस्थान में विधायक दल की बैठक को लेकर बगावती तेवर अपनाने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समर्थक तीन नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खडगे और अजय माकन के जयपुर में रविवार को चले हाइड्रामा को लेकर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को विस्तृत रिपोर्ट सौंपी जिसके बाद अनुशासन समिति ने गहलोत समर्थक तीन नेताओं आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर, विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक महेश जोशी तथा संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल को नोटिस दिया है।

पार्टी ने यह कदम दोनों पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट मिलने के बाद उठाया है। पर्यवेक्षकों ने कुछ नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की सिफारिश की थी जिसमें धारीवाल का नाम सबसे ऊपर था।

गौरतलब है कि कांग्रेस के दोनों पर्यवेक्षक सोमवार को दिल्ली पहुंच गए थे और उन्होंने शाम को श्रीमती गांधी से मुलाकात कर उन्हें सारी स्थिति से अवगत कराया लेकिन सोनिया गांधी ने उन्हें लिखित रूप में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा जिसके बाद तीन नेताओं को नोटिस जारी किया गया है।