राजस्थान में जल्द सब ठीक हो जाएगा : केसी वेणुगोपाल

नई दिल्ली। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि राजस्थान में जो कुछ हुआ है उसमें कुछ भी गलत नहीं है और जल्द ही वहां सब कुछ ठीक हो जाएगा।

वेणुगोपाल ने कहा है कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक दल है और पार्टी में जब अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहे हैं तो इस तरह की घटनाएं हो सकती हैं। उनका कहना था कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से हो रहा है और यदि इस तरह की घटनाएं होती हैं तो उनको बहुत गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मीडिया राजस्थान के घटनाक्रम को ड्रामा बताता है और इसे कांग्रेस का आंतरिक कलह कह रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। एक बड़े तथा लोकतांत्रिक तरीके से चलने वाले राजनीतिक दल में इस तरह की घटनाएं हो जाती हैं। राजस्थान के राजनीतिक माहौल को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा।

इस बीच कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस की नीति हमेशा से बिना किसी डर के, बिना किसी समझौते के सांप्रदायिकता से लड़ने की रही है। पार्टी उस विचारधारा और संस्था के खिलाफ हैं जो समाज का धार्मिक ध्रुवीकरण करने के लिए पूर्वाग्रह, नफरत, कट्टरता और हिंसा का सहारा लेती है। बहुलतावाद को संरक्षित और संवर्धित करने की लड़ाई कांग्रेस प्राथमिकता से लड़ रही है।