राजस्थान के घटनाक्रम पर खडगे-माकन ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट

जयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान में कांग्रेस की राजनीति पर जारी घटनाक्रम के बीच केंद्रीय पर्यवक्षक बनकर जयपुर गए पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे तथा अजय माकन ने पूरे घटनाक्रम पर अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी है।

सूत्रों ने बताया कि दानों नेताओं को रिपोर्ट सुबह ही सौंपनी थी लेकिन रिपोर्ट में कुछ भी जल्दबाजी में न लिखा जाए इसका पूरा ध्यान रखते हुए वस्तुस्थिति के विवरण के साथ रिपोर्ट शाम को सोनिया गांधी को सौंपी गई।

बताया गया है कि कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपते हुए कहा कि राजस्थान मामले में अनुशासनात्क कार्रवाई आवश्यक है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कई समर्थकों ने पार्टी के अनुशासन की धज्जियां उड़ाई है और इनमें से तीन वफादारों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए। इन वफादारों में धारीवाल का नाम भी बताया जा रह है।

गौरतलब है कि रविवार शाम सात बजे जयपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी लेकिन गहलोत समर्थक विधायकों के कारण यह बैठक नहीं हो सकी। इसको लेकर हुए हंगामे की रिपोर्ट लेकर केंद्रीय पर्यवेक्षक खडगे और माकन ने सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की लेकिन उन्हें मौखिक की बजाय लिखित तौर पर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया जिसका अनुपालन करते हुए उन्होंने आज गांधी को रिपोर्ट सौंपी है।

सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे, अलाकमान से हो सकती है मुलाकात