दुबे और तेवतिया ने राजस्थान के स्कोर को दिया कुछ सम्मान

Rajasthan Royals have 177 runs score of Royal Challengers Bangalore
Rajasthan Royals have 178 runs score of Royal Challengers Bangalore

मुंबई। शिवम दुबे (46) और राहुल तेवतिया (40) ने उपयोगी पारियां खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में गुरूवार को 20 ओवर में नौ विकेट पर 177 रन के सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचा दिया।

बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।राजस्थान की शुरुआत खराब रही और उसने अपने तीन विकेट मात्र 18 रन तक गंवा दिए थे। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन 18 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 21 रन बनाकर टीम के 43 के स्कोर पर आउट हो गए। ऐसी नाजुक स्थिति में शिवम दुबे ने रियान पराग के साथ पांचवें विकेट के लिए 66 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

पराग 16 गेंदों में चार चौकों के सहारे 25 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने। शिवम दुबे टीम के 136 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। दुबे को केन रिचर्डसन ने ग्लेन मैक्सवेल हाथों कैच कराया। तेवतिया 23 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 40 रन बनाकर टीम के 170 के स्कोर पर सिराज की गेंद पर आउट हुए। राजस्थान ने इसी स्कोर पर अपना आठवां और नौंवां विकेट गंवाया।

हर्षल पटेल ने पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर क्रिस मौरिस और दूसरी गेंद पर चेतन सकारिया को पवेलियन भेजा। मौरिस ने 10 रन बनाये जबकि श्रेयस गोपाल चार गेंदों में एक छक्के के सहारे सात रन बनाकर नाबाद रहे।

बेंगलुरु की तरफ से मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट और हर्षल पटेल ने चार ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।