राजस्थान स्टेनोग्राफर्स एसोशिएशन ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

अजमेर। सरकारी महकमों में कार्यरत स्टेनोग्राफर्स ने मंगलवार को भोजनावकाश के बाद राजस्थान स्टेनोग्राफर्स संयुक्त संघर्ष समिति जयपुर के आहवान पर अपनी मांगों को शीघ्र पूरी किए जाने बाबत मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

शीघ्रलिपिक, निजी सहायक, अतिरिक्त निजी सचिव व निजी सचिव समेत 20 सदस्यीय शिष्टमंडल का कहना था कि पांच सूत्रीय मांगों में से पदनाम परिवर्तन की मांग व मंत्रालयिक कर्मचारियों को आधार मानते हुए संवर्ग का केडर रिव्यू कर पदों को अपग्रेड करते हुए पांच पदोन्नति सुनिश्चित करने पर मंत्रिमंडलीय उपसमिति से दो बार हुई वार्ता में सैद्धांतिक सहमति हुई इसके बावजूद कार्मिक विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।

समिति जिला अध्यक्ष प्रहलाद राम गोदरा ने बताया कि विभाग की इस हठधर्मिता के विरोध में समिति के शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम ज्ञापन संभागीय आयुक्त को सौंपा। शिष्टमंडल में महेन्द्र कुमार तीर्थानी, मदनसिंह चांदावत, राज्स्व मंडल के रतनलाल यादव, सुधीर शर्मा, शिक्षा विभाग के चांदमल बंजारा, कर भवन के निरंजनसिंह, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के वासुदेव लालवानी, गोपाल सुखवाल, राजकुमार भोजवानी, संदीप वर्मा, रुमणि भाटिया समेत बडी संख्या में सदस्य मौजूद रहे।