राष्ट्रहित को ताक पर रख नवजोत सिद्धू का पाकिस्तान जाना शर्मनाक: राजेश हनी

Rajesh Honey speech Navjot Sidhu's shame to go to Pakistan
Rajesh Honey speech Navjot Sidhu’s shame to go to Pakistan

अमृतसर । पंजाब भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के अमृतसर शहरी जिलाध्यक्ष राजेश हनी ने राज्य के स्थानीय निकाय मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के राष्ट्रहित को ताक पर रख इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिये इस्लामाबाद जाने को शर्मनाक बताया है।

हनी ने आज यहां एक बयान में कहा कि सिद्धू पाकिस्तान चले गये लेकिन उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल हाेना उचित नहीं समझा जिन्होंने उन्हें राजनीति में पहचान दिलाई। उन्होंने सिद्धू को नसीहत दी कि वह आज क्रिकेटर नहीं बल्कि देश के एक राज्य के कैबिनेट मंत्री हैं। शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू का पाक सेनाध्यक्ष जावेद बाजवा से गले मिलना शहीदों का अपमान है। उनके इस कृत्य से सैनिकों के परिवारों समेत प्रत्येक देशवासी आहत हुआ है।

उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला बोलते हुये कहा कि बिना उसकी अनुमति के सिद्धू पाकिस्तान नहीं जा सकते थे। उन्होंने कहा कि खान ने दो अन्य पूर्व भारतीय क्रिकेटरों कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी न्योता भेजा था लेकिन उन्होंने अपना राष्ट्धर्म और सूझबूझ का परिचय देते हुये वहां जाने से इंकार कर दिया।

भाजपा नेता ने कहा पाकिस्तान ने कूटनीति के तहत सिद्धू के बैठने का इंतज़ाम पाक अधिकृत कश्मीर क्षेत्र के राष्ट्रपति के साथ किया था जो भारत का अभिन्न अंग है। यहां तक कि पाकिस्तान ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सीमा पर फायरिंग कर सीज़ फायर का भी उल्लंघन किया।