अभिनेता रजनीकांत को दादा साहब फाल्के पुरस्कार

नई दिल्ली। सरकार ने वर्ष 2019 का प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता रजनीकांत को दिए जाने की घोषणा की है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने गुरुवार को ट्वीट कर 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए  रजनीकांत के नाम का एलान किया। तीन मई को रजनीकांत को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में इस सम्मान से नवाज़ा जाएगा।

जावडेकर ने कहा कि यह बताते हुए खुशी हो रही है कि साल 2019 का दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड भारतीय सिनेमा के इतिहास के महान कलाकारों में से एक रजनीकांत जी को दिया जा रहा है। बतौर अभिनेता, निर्माता और पटकथा लेखन के क्षेत्र में उनका महान योगदान है।

उन्होंने कहा कि रजनीकांत ऐसे प्रतिष्ठित अभिनेता हैं जिन्होंने 50 वर्षों से भारतीयों के दिलों पर राज किया है। उनके द्वारा 1992 में अभिनीत ‘अन्नामलाई’ मेरी सबसे पसंदीदा फ़िल्म रही है।

जावडेकर ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार के चयन समिति के सदस्यों आशा भोसले, सुभाष घई, मोहनलाल, शंकर महादेवन और बिस्वजीत चटर्जी को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पुरस्कार चयन समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मति से श्री रजनीकांत के नाम का समर्थन किया जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया।

मोदी ने रजनीकांत को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकांत को प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई दी है।

एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने गुरूवार को कहा कि कई पीढ़ियों में सामान रूप से लोकप्रिय, ऐसा व्यक्तित्व जिनके काम की बराबरी बहुत कम लोग कर सकते हैं, विविध भूमिकाएं और आकर्षक व्यक्तित्व… ये रजनीकांतजी आप हैं। यह बेहद खुशी की बात है कि थलाइवा को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें बधाई।