अजमेर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं शुरू

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में आज से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 2022 की जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं शुरू हो गई।

शहर के ब्यावर रोड स्थित चंद्रवरदाई नगर स्टेडियम परिसर स्थित पृथ्वीराज चौहान खेल मैदान पर प्रतियोगिता का आगाज भाजपा मूल की जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा एवं संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने किया। इस मौके पर जिलेभर से आई खिलाड़ियों की टुकड़ियों ने मार्चपास्ट किया जहां जिला प्रमुख ने परेड की सलामी ली और जिला स्तरीय प्रतियोगिता की विधिवत आगाज किया।

जिला स्तरीय इस प्रतियोगिता मे जिले की 105 टीमों के जरिए 1166 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इनमें 594 पुरुष वर्ग तथा 572 महिला वर्ग से है। प्रतियोगिताओं में कबड्डी, शूटिंग बॉल, वॉलीबॉल, हॉकी, खोखो तथा टेनिस बॉल क्रिकेट जैसी प्रतियोगिताएं आकर्षण का केंद्र है।

उद्घाटन कार्यक्रम में जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा के पति भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा, शहर कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन, कलेक्टर अंशदीप, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत स्वरूप माथुर, जिला खेल अधिकारी एवं खेल से जुड़े प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

अजमेर जिला प्रशासन ने मंच के पास इस प्रतियोगिता के शुभंकर को स्थापित किया जो सभी के लिए आकर्षण का केन्द्र रहा। साथ ही प्रशासन की ओर से निशुल्क इलाज के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का भी व्यापक प्रचार प्रसार किया गया। प्रतियोगिता का समापन एक अक्टूबर को होगा।