गृह मंत्री राजनाथ सिंह का सुकमा के शहीदों को नमन

Rajnath Singh praised martyrs of Sukma
Rajnath Singh praised martyrs of Sukma

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ के सुकमा जिले में नक्सलियों के हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों की बहादुरी को नमन किया है और उनके परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

गृह मंत्री ने सीआरपीएफ के महानिदेशक से बात कर हमले के बारे में जानकारी ली है और उन्हें स्थिति का जायजा लेने के लिए छत्तीसगढ रवाना होने के लिए कहा है। नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में 9 जवान शहीद हो गए और दो घायल हो गए।

सिंह ने सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट में लिखा है कि सुकमा की घटना कष्ट पहुंचाने वाली है। मैं राष्ट्र की सेवा करते हुए शहीद होने वाले हर जवान को नमन करता हूं। मैं शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैंने सीआरपीएफ के महानिदेशक से बात की है और उनसे छत्तीसगढ के लिए रवाना होने को कहा है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के क्रिस्टाराम थाना क्षेत्र में आज नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट के जरिए सीआरपीएफ के एक ‘एंटी लैंडमाइन्स व्हीकल’ को उड़ा दिया। इस विस्फोट में नौ जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुकमा जिला मुख्यालय से लगभग साठ किलोमीटर दूर नक्सलियों ने दोपहर को इस घटना को अंजाम दिया। झड़प के दौरान नक्सली सघन जंगल में अंदर भागने में सफल हो गए।