देश की पहली महिला जासूस अरेस्ट, पुलिस अधिकारी की बेटी हैं रजनी

Rajni, the country's first woman detective, is the daughter of police officer

Rajni, the country’s first woman detective, is the daughter of police officer

देश की पहली महिला जासूस के नाम से विख्‍यात रजनी पंडित को मुंबई पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने उन्‍हें जासूसों के एक गिरोह का भंडाफोड़ करने के दौरान पकड़ा है। आइए जानते हैं आखिर एक पूर्व पुलिस अधिकारी की बेटी और देश की पहली ऐसी महिला को पुलिस ने आखिर क्‍यों धर दबोचा।

समरेश झा नाम के एक जासूस को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसने बताया कि वह कॉल डिटेल्‍स को रजनी के कहने पर प्राप्‍त किया करता था। बाद में वे लोग इसे मोटी कीमत पर बेच दिया करते थे।

ठाणे पुलिस ने बताया कि उसके पास रजनी द्वारा पांच लोगों के सीडीआर अवैध रूप से प्राप्‍त करने और बेचे जाने के पुख्ता सबूत हैं। रजनी पंडित इस रैकेटे को चलाती थीं, इसमें उनकी भूमिका स्‍पष्‍ट है। पुलिस ने दो अन्‍य जासूस संतोष पंडगले और प्रशांत सोनावाणे को भी धर दबोचा है।

पुलिस ने दिल्‍ली के एक व्‍यक्ति पर जीरो एफआईआर दर्ज की है। यही व्‍यक्ति इन लोगों को सीडीआर उपलब्‍ध कराया करता था।  इस मामले में शामिल रजनी पंडित एक पूर्व पुलिस अधिकारी की बेटी हैं। ये पहली ऐसी महिला के रूप में विख्‍यात हैं जिसने प्राइवेट डिडेक्टिव एजेंसी शुरू की।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो