‘पद्मावत’ की रिलीज के विरोध में राजस्थान में राजमार्ग जाम

Rajput community hold protest against 'Padmaavat' in Rajasthan
Rajput community hold protest against ‘Padmaavat’ in Rajasthan

जयपुर/चित्तौड़गढ़। फिल्म ‘पद्मावत’ की 25 जनवरी की प्रस्तावित रिलीज के विरोध में बुधवार को श्री राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने चित्तौड़गढ़ के साथ उदयपुर, कोटा और भीलवाड़ा को जोड़ने वाले राजमार्ग को जाम कर दिया।

राज्य की राजधानी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक चित्तौड़गढ़ में रिठाला चौक के पास का राजमार्ग खचाखच भीड़ से भरा हुआ है। किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए चित्तौड़गढ़ में और आसपास के इलाकों में करीब 200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

कुछ राज्यों में ‘पद्मावत’ पर प्रतिबंध के खिलाफ निर्माता शीर्ष अदालत पहुंचे

श्री राजपूत करणी सेना के प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह ने शनिवार को घोषणा की थी कि 17 जनवरी को चित्तौड़गढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलमार्ग जाम किया जाएगा। प्रशासन ने अधिकारियों को वैकल्पिक मार्गों के माध्यम से रिठाला चौक से यातायात का मार्ग बदलने के निर्देश दिए हैं।

करणी सेना के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि हम हमारा विरोध जारी रखेंगे। हम अब करीब 2,000 की संख्या में हैं और हमें पूरा विश्वास है कि शाम तक हमारी संख्या में इजाफा होगा।चित्तौड़गढ़ में राजमार्ग पर वाहनों के टायरों को जलाए जाने की भी खबर है।

संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज पर राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में प्रतिबंध लगा दिया गया है, प्रतिबंध लगाने वाले राज्यों की सूची में मंगलवार को हरियाणा भी शामिल हो गया।