राजसमंद : अहमदाबाद से जयपुर जा रही टूरिस्ट बस में भीषण आग

राजसमंद। राजस्थान में राजसमंद के केलवा में निजी टूरिस्ट बस में भीषण आग लग गई। आग लगने से बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई। कुछ यात्रियों को खिड़की के कांच तोड़कर निकाला गया। घटना शनिवार सुबह 4 बजे के आस-पास की है। ये बस अहमदाबाद से जयपुर की तरफ जा रही थी। राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर केलवा पुराना अस्पताल के पास बस में पिछले टायर में अचानक आग लग गई। आग उठती देख यात्री चिल्लाने लगे।

यात्रियों ने चालक को सूचना दी। आनन-फानन में सवारियों को बस से उतारा गया। हादसे की सूचना पर केलवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। आग इतनी तेजी से बढ़ी कि लोग बस में रखा सामान तक नहीं निकाल पाए। उनके लगेज, मोबाइल और अन्य सामान जलकर खाक हो गया। हादसे के वक्त बस में करीब 50 सवारियां थीं। हादसे के बाद बस का चालक और खलासी मौके से फरार हो गए।

अहमदाबाद से जयपुर जा रही करीब 50 लोगों से भरी निजी ट्रैवल्स बस में आग लगने के बाद हाहाकार मच गया। अधिकतर सवारियां नींद में थी। चलती बस के पिछले टायर में आग देखकर यात्री चिल्लाने लगे। ड्राइवर ने बस को रोका। यात्रि सामान छोड़ बस से उतर गए। कुछ यात्रियों को खिड़की तोड़कर निकाला। देखते-देखते आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया। ड्राइवर कंडक्टर बस को खड़ी कर भाग गए। आग बुझाने के लिए दमकल पहुंचने के बाद भी एक घंटे तक धमाकों के साथ बस सुलगती रही।

नगरपरिषद राजसमंद से दमकल मौके पर पहुंच गई और करीब साढ़े पांच बजे दमकलकर्मियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए, मगर तब तक आग बेकाबू हो गई। इस कारण धमाकों की आवाज के साथ ट्रेवल्स बस से लपटें उठती रही।

अचानक ट्रेवल्स बस में आग लगने लोग हड़बड़ा गए और जैसे तैसे बाहर निकल गए। इस कारण कई यात्रियों के मोबाइल, रुपए, पर्स, बैग सरीखे कई महत्त्वपूर्ण दस्तावेज भी आग की भेंट चढ़ गए। हालांकि यह राहत की बात रही कि आग लगने के बाद कोई जनहानि नहीं हुई।