सरकार से समझौता, राज्य कर्मचारी महासंघ की प्रस्तावित रैली स्थगित

जयपुर। राज्य सरकार के सकारात्मक कार्यवाही के लिखित समझौते के पश्चात राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ ने 24 जुलाई को प्रस्तावित रैली स्थगित कर दी है।

इससे पूर्व महासंघ की रैली के मद्देनजर राज्य सरकार की ओर से मंत्रिमंडलीय उप समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने महासंघ को वार्ता के लिए आमंत्रित किया। महासंघ का प्रतिनिधिमंडल प्रदेशाध्यक्ष विजय सिंह धाकड़ के नेतृत्व में वार्ता हेतु उपस्थित हुआ।

मंत्री राठौड़ ने महासंघ से प्रस्तावित रैली स्थगित करने हेतु आग्रह किया। महासंघ के 21 सूत्रीय मांग पत्र पर चर्चा की चर्चा उपरांत मांग पत्र के संबंध में शासन सचिव कार्मिक भास्कर सावंत के साथ 23 जुलाई 2018 को महासंघ की बैठक नियत की गई।

शासन सचिव से वार्ता कर महासंघ के मांग पत्र पर के बिंदुओं पर मंत्रिमंडलीय उप समिति द्वारा सकारात्मक रूप से विचार करने का लिखित समझौता किया गया एवं समस्त जायज मांगे एनपीएस शेडूल 5 सहित अन्य मांगों के संबंध में उचित निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया।

राज्य सरकार के लिखित समझौते पर महासंघ द्वारा प्रस्तावित रैली स्थगित करने का निर्णय लिया गया। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष धाकड़ के साथ महामंत्री राकेश शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बसन्त जिन्दल, वरिष्ठ महिला उपाध्यक्ष मीना शर्मा, संयुक्त मंत्री सतीश खंडेलवाल तथा राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के अध्यक्ष रामवीर सिंह सोलंकी, मंत्रालयिक कर्मचारी परिषद से कमलेश शर्मा, राजस्थान जलदाय कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महामंत्री बाबूलाल यादव राजस्थान जनता जल कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रामदेव रेगर आदि उपस्थित रहे।