हंगामे के कारण दूसरे दिन भी राज्यसभा ठप्प

राज्यसभा की कार्यवाही हंगामे के कारण दो बजे तक स्थगित

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली विपक्ष और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के हंगामे के कारण आज दूसरे दिन भी राज्यसभा में काम काज नहीं हो सका और तीन बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

कल की तरह आज भी तृणमूल कांग्रेस ने बैंक घोटाले, अन्नाद्रमुक ने कावेरी का मुद्दा और तेलुगू देशम ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्ज़ा देने के मुद्दे पर हंगामा किया और आज कांग्रेस के सदस्य भी बनिक घोटाले के मुद्दे पर सभापति के आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे।

इन सदस्यों के हंगामे के कारण भोजनकाल से पहले सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी और शून्यकाल तथा प्रश्नकाल नहीं हुआ।

भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो साढ़े तीन बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही फिर स्थगित की गयी। दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो कांग्रेस, तृणमूल, अन्नाद्रमुक तथा तेलुगू देशम पार्टी के सदस्य आसन के पास आकर हंगामा करने लगे और नारेबाजी भी शुरू कर दी।

संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने शोर शराबे के बीच कहा कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है पर विपक्ष चर्चा से भाग रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि बैंक घोटाले और एनपीए के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है क्योंकि उसके ज़माने से ही यह सब होता रहा है। देश को जानना चाहिए कि इन घटनाओं के पीछे कौन है।

लेकिन हंगामा कर रहे सदस्यों ने उनकी एक न सुनी और वे शोर मचाते रहे। उपसभापति पी जे कुरियन ने सदस्यों से बार -बार अपील की कि वे अपनी सीट पर जाएं पर ये सदस्य नहीं माने तब श्री कुरियन ने संसद की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो