सांसदों के हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

Rajya Sabha proceedings adjourned till 2 pm between MPs
Rajya Sabha proceedings adjourned till 2 pm between MPs

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्ली | संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसदों के हंगामे के बीच दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। टीएमसी सांसद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी के राज्य के कामकाज में कथित हस्तक्षेप को लेकर हंगामा कर रहे थे।जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, राज्यसभा के सभापति एम.वेंकैया नायडू ने महत्वपूर्ण विधायी कामकाज पूरा कर लिया और टीएमसी, तेदेपा और अकाली दल द्वारा दिए गए कई नोटिसों को खारिज कर दिया।टीएमसी का नोटिस खारिज किए जाने के बाद पार्टी सांसद डेरेक ओब्रायन ने इस कदम का विरोध किया। उन्हें यह कहते हुए सुना गया कि एक राज्यपाल निर्वाचित सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप कैसे कर सकता है।

नायडू ने टीएमसी नेता से राज्यपाल का मुद्दा सदन में नहीं उठाने को कहा लेकिन डेरेक ओब्रायन ने इस आग्रह को अनसुना कर दिया।इसके बाद सभापति ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो