अयोध्या में राम मंदिर नहीं भव्य राजमहल का निर्माण हो- लोकेन्द्र सिंह कालवी

Ram temple in Ayodhya should not be built: Lokendra Singh Kalvi
Ram temple in Ayodhya should not be built: Lokendra Singh Kalvi

इंदौर । करणी सेना के अध्यक्ष लोकेन्द्र सिंह कालवी ने आज कहा कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं भव्य राजमहल का निर्माण होना चाहिए।

करणी सेना के 12 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राजस्थान के चित्तौड़ में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की जानकारी देने इंदौर पहुंचे कालवी ने प्रेस वार्ता लेकर विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होने राम मंदिर निर्माण के प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि भगवान राम त्रेता युग के राजपरिवार में जन्मे थे। उनका जन्म किसी मंदिर में नहीं बल्कि किसी महल में हुआ होगा। लिहाजा करणी सेना यह मानती है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर की जगह भव्य राजमहल का निर्माण किया जाये।

आरक्षण के मुद्दे पर जारी बहस के प्रश्न पर श्री कालवी ने करणी सेना का पक्ष रखते हुए कहा कि आरक्षण को समाप्त किया जाना असंभव है। आरक्षण की समीक्षा की जानी चाहिए। आरक्षण का लाभ उचित पात्र लोगों को ही मिले, इस बात की समीक्षा की जानी चाहिए।

पद्मावत फिल्म के प्रदर्शन रोकने में असफल रहे श्री कालवी ने इस संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने असहयोग किया। उन्होंने दावा किया कि 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा लिखित में वचन बद्ध होने के बावजूद फिल्म प्रदर्शित की गई। राजनीतिज्ञ केवल अपना वोट बैंक बिखर जाने से डरते हैं। जिसका जवाब वे समय आने पर देंगे।

कालवी ने बताया कि करणी सेना के 12 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आगामी 23 सितंबर को राजस्थान के चित्तौड़ में महा सभा का आयोजन किया जाएगा।