रमन सिंह ने कंगना रनौत के साथ किया ‘मोबाइल तिहार’ का शुभारंभ

Raman Singh launches 'Mobile Tihar' with Kangana Ranaut
Raman Singh launches ‘Mobile Tihar’ with Kangana Ranaut

रायपुर । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने जानी मानी फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ आज यहां राज्य सरकार की संचार क्रांति योजना के तहत प्रदेश व्यापी मोबाइल तिहार का शुभारंभ किया।

डा.सिंह ने इस मौके पर कहा कि संचार क्रांति योजना का सबसे बड़ा फायदा ग्रामीण जनता को मिलेगा। वहां के किसानों और मजदूरों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि फोर-जी का वह स्मार्ट फोन जो मुख्यमंत्री और मंत्रियों के पास है, वह अब गांव के मजदूरों के हाथों में भी रहेगा।

छत्तीसगढ़ एक नये युग में प्रवेश कर रहा है। प्रदेश के 50 लाख लोगों के हाथों में स्मार्ट मोबाइल फोन पहुंचेगा तो यह अपने आप में एक बड़ा चमत्कार होगा। अब हमारा छत्तीसगढ़ ‘स्मार्ट छत्तीसगढ़’ के नाम से जाना जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह देश और दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्ट फोन वितरण योजना है और महिला सशक्तिकरण की दिशा में राज्य सरकार का एक बड़ा कदम है। उन्होंने समारोह में प्रतीक स्वरूप कुछ हितग्राहियों को मोबाइल फोन भेंट किया।

उन्होने इस अवसर पर संचार क्रांति योजना के तहत राज्य में मोबाइल कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 556 टावरों का लोकार्पण किया। उन्होंने योजना के तहत दिए जा रहे स्मार्ट फोन पर राज्य सरकार की ओर से तैयार एक मोबाइल एप्प ‘गोठ’ का भी लोकार्पण किया, जिसमें लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के साथ किसानों को खेती से जुड़े विषयों पर उपयोगी जानकारी मिलेगी।