विधूड़ी का सवाल : कहां गई सेनेटाइजेशन के लिए मंगाई गई हाई-टेक जापानी मशीनें

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवालकर पूछा कि कोरोना वायरस (काेविड-19) महामारी के मद्देनजर समूची राजधानी में सेनेटाइजेशन के लिए विशेष तौर पर जापान से मंगाई गईं हाई-टेक मशीनें आज कहां हैं।

केजरीवाल को सोमवार लिखे पत्र में बिधूड़ी ने कहा कि 13 अप्रैल आपने यह जानकारी दी थी कि दिल्ली में महामारी पर काबू पाने के लिए जापान की 10 हाई-टेक मशीनों की मदद से सेनेटाइजेशन का जोरदार अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न मीडिया चैनलों और अखबारों में भी इन मशीनों की बड़ी बड़ी तस्वीरें दिखाई और प्रकाशित की गई थीं, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि आज तीन महीने बीत जाने के बावजूद ये मशीनें कहीं दिखाई नहीं दे रही हैं जबकि राजधानी में आज निषिद्ध जोन की संख्या बढ़कर 652 तक पहुंच गई है।

बिधूड़ी ने कहा है कि यदि जापान से मंगाई गई इन मशीनों का दिल्ली में कहीं भी सेनेटाइजेशन के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है तो निश्चित रूप से यह प्रशंसा की बात है किंतु यदि केवल प्रचार पाने के लिए इन मशीनों की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया तो यह बहुत ही आपत्तिजनक है।

विपक्ष के नेता ने कहा कि आज दिल्ली कोरोना महामारी से त्रस्त है। निषिद्ध जोन लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में यदि ये मशीनें वाकई उपलब्ध हैं तो दिल्ली के हर क्षेत्र में सेनेटाइजेशन के लिए इनका इस्तेमाल किया जाना चाहिए अथवा यदि ये मशीनें उपलब्ध नहीं हैं तो केजरीवाल को बताना चाहिए कि उन्होंने जिन मशीनों के बारे में जानकारी दी थी, वे कहां हैं।