कैंसर को जड़ से मिटाने में मददगार है बासी चावल

Rancid rice is helpful in eradicating cancer from the root
Rancid rice is helpful in eradicating cancer from the root

देश में शराब और धूम्रपान का सेवन दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि इस जीवन शैली के चलते लोग कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के चपेट में आते जा रहे हैं।लेकिन आज हम आपको ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें खाने से कैंसर जैसी बीमारी नहीं होती हैं।

अंडा और बीन्स

अंडे में वजन घटाने के अलावा कई तरह के कैंसर सेल्स को खत्म करने के गुण होते हैं। इसमें विटामिन डी ज्यादा भरपूर मात्रा में पाया जाता है। बींस भी कैंसर को रोकने के लिए साहयक होती है।

हरी पत्तेदार सब्जियां और ब्रोकली

हरी पत्तेदार सब्जियां जैसे पालक और सलाद आदि में बहुत अच्छी मात्रा में एंटी-आक्सीडेंट जैसे बीटा-कैरोटीन और लुटिन पाया जाता है। लैब स्टडी में यह पाया गया कि इनमें जो केमिकल पाए जाते हैं वो कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को रोकने में मदद करते हैं।

बासी चावल और लहसुन

अगर आप बासी चावल को नियमित रूप से खाते हैं तो आपको कैंसर कभी नहीं होगा। बासी चावलों का सेवन करते है तो कैंसर होने की संभावना न के बराबर होती है। लहसुन में मौजूद सल्फर कैंसर को बढ़ाने वाली कोशिकाओं से शरीर की रक्षा करता है।

 

Video:फेसबुक पर फेमस हैं ये पंजाबी लड़की, देखिये इसका हॉट वीडियो

Video:देखिये पंजाब की सबसे हॉट दुल्हन का ये हॉट डांस

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो