विदाई मैच में गौतम गंभीर ने जड़ा शतक, दिल्ली को बढ़त

Ranji Trophy : Gautam Gambhir walks into sunset with a farewell hundred

नई दिल्ली। अनुभवी बल्लेबाज़ गाैतम गंभीर के विदाई मैच में 112 रन की शतकीय पारी और कप्तान ध्रुव शौरी (98) की शानदार पारियों से मेजबान दिल्ली ने आंध्र के खिलाफ यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में रणजी ट्राॅफी ग्रुप बी मैच में शनिवार को तीसरे दिन सात विकेट पर 409 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

दिल्ली ने स्टम्प्स तक 144 ओवर में सात विकेट पर 409 रन बना लिए हैं। दिल्ली के पास 19 रन की उपयोगी बढ़त है और उसके बल्लेबाज़ शिवांक वशिष्ठ (12) और सुबोध भाटी (01) रन पर नाबाद हैं। सलामी बल्लेबाज़ और टीम के पूर्व कप्तान गंभीर ने अपने विदाई मैच को यादगार बनाते हुये 185 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 112 रन की शतकीय पारी खेली।

इससे पहले दिल्ली ने पहली पारी की शुरूआत कल के 190 रन पर एक विकेट से आगे की थी। उस समय गंभीर (92) और शौरी(39) क्रीज़ पर थे। कप्तान ध्रुव ने 98 रन की दूसरी बड़ी पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए गंभीर के साथ 113 रन की शतकीय साझेदारी की।

ध्रुव ने 259 गेंदों में छह चौके लगाए लेकिन वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके और स्पिनर मनीष गोलपारू ने उन्हेंसाई कृष्णा के हाथों कैच कराकर शतक से दो रन पहले आउट कर दिया।

अन्य बल्लेबाज़ों में वैभव रावल ने 33 रन, जोंटी सिद्धू ने 30 रन, ललित यादव ने 29 रन और अनुज रावत ने 28 रन बनाये। आंध्र की ओर से स्पिनर मनीष और शोएब मोहम्मद खान ने तीन तीन विकेट निकाले।