‘सिंबा’ की 350 करोड़ की ओवरसीज कमाई

मुंबई। बॉलीवुड के माचो हीरो रणवीर सिंह और नवोदित अभिनेत्री सारा अली खान की जोड़ी वाली फिल्म ‘सिंबा’ ने ओवरसीज मिलाकर 350 करोड़ की कमाई कर ली है।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ‘सिंबा’ 28 दिसंबर को प्रदर्शित हुई है। फिल्म में रणवीर और सारा अली ने मुख्य भूमिकाएं निभाई है। सिंबा ने अपने प्रदर्शन के पहले सप्ताह में भारतीय बाजार में 150.81 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

भारतीय बाजार में फ़िल्म सिंबा का 16 दिनों का नेट कलेक्शन 219.54 करोड़ हो गया है। यह फिल्म रिलायंस एंटरटेनमेंट, रोहित शेट्टी पिक्चर्स और धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी है। इसके साथ ही यह तीनों प्रोडक्शन हाउस के लिए बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

रिलायंस एंटरटेनमेंट से जारी बयान के मुताबिक ‘सिंबा’ घरेलू बॉक्स ऑफिस में अब तक की शीर्ष 10 बॉलीवुड फिल्मों की फेहरिस्त में शामिल हो गई है। रोहित के निर्देशन में बनी फिल्म सिंबा ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है। फिल्म ने 16 दिनों में ही दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ रुपये की धमाकेदार कमाई कर ली है।

‘सिंबा’ रोहित की लगातार आठवीं फिल्म है जो 100 करोड़ रुपए के घरेलू बॉक्स ऑफिस क्लब में शामिल हुई है। इसके अलावा 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली ये रोहित की तीसरी फिल्म है।

फिल्म की सफलता से उत्साहित रोहित का मानना है कि सफलता केवल उनकी नहीं बल्कि सभी प्रशंसकों और पूरी टीम की है। उन्होंने कहा कि हर जगह के सिनेमा हॉल में ‘सिंबा’ के लिए दर्शकों की उत्तेजना और शानदार प्रतिक्रिया देखना अविश्वसनीय है। फिल्म की सराहना से मैं बहुत खुश हूं। करण जौहर ने कहा कि धर्मा प्रोडक्शंस को ‘सिंबा’ पर गर्व है और वह इसके लिए बहुत खुश हैं।