खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट से भी हटाए गए रेप आरोपी सौम्यजीत घोष

Rape accused Soumyajit Ghosh dropped from Ultimate Table Tennis player draft
Rape accused Soumyajit Ghosh dropped from Ultimate Table Tennis player draft

मुंबई। रेप का आरोप झेल रहे सौम्यजीत घोष को सीएट अल्टीमेट टेबल टेनिस के सीजन-2 के लिए खिलाड़ियों के ड्राफ्ट से हटा दिया गया है। सौम्यजीत को इससे पहले भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ने निलंबित कर राष्ट्रमंडल खेलों की टीम से हटा दिया था।

25 साल के राज मंडल को सीएट अल्टीमेट टेबल टेनिस के प्लेयर ड्रॉफ्ट में सौम्यजीत के स्थान पर शामिल किया गया है। इस बात की जानकारी 11 स्पोटर्स ने सोमवार को दी।

यह फैसला टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) द्वारा सौम्यजीत पर लगे रेप के आरोपों पर चल रही जांच के कुछ दिन बाद लिया गया है। सौम्यजीत पर कोलकाता की एक लड़की ने रेप के आरोप लगाए हैं।

11 स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने कहा कि यूटीटी को टीटीएफआई ने मान्यता दी है। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और सौम्यजीत के स्थान पर राज को 28 मार्च को मुंबई में होने वाले खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में शामिल करते हैं। मौजूदा स्थिति हमें अदालत के फैसले का इंतजार करने की अनुमति नहीं देती है।

देश में छठी वरीयता प्राप्त राज घरेलू सर्किट में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में दो मिश्रित युगल खिताब जीते हैं और पिछले राष्ट्रीय खेलों में एकल मुकाबलों में तीसरे स्थान पर रहे थे। इस सीजन में वह स्पेनिश लीग में खेल रहे हैं और अभी तक खेले सभी 12 मैचों में जीत हासिल की है। सीएट यूटीटी सीजन-2 की शुरुआत 14 जून से पुणे में हो रही है।