गोरखपुर में कोर्ट के दरवाजे पर रेप आरोपी युवक की गोली मारकर हत्या

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में स्थित दीवानी कचहरी के मुख्य द्वार पर शुक्रवार को दिन दहाड़े एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

पुलिस ने बताया कि बडहलगंज थाना क्षेत्र निवासी दिलशाद हुसैन का पास्को एक्ट केे तहत मुकदमा चल रहा था और जमानत पर रिहा दिलशाद आज मुकदमें की तारीख पर कचहरी आया हुआ था। तारीख देखने आए लड़की के पिता ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया।

उन्होंने बताया कि मूल रुप से बिहार का रहने वाला दिलशाद (25) बड़हलगंज के पटना चौराहे पर पंचर की दुकान चलाता था। इस दौरान उसे बड़हलगंज के महराजगंज गांव निवासी सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी भागवत निषाद की नाबालिग बेटी से प्यार हो गया।

दो साल पहले दिलशाद लड़की को लेकर हैदराबाद भाग गया था। इसके बाद ही उस पर दुष्कर्म, पास्को व अपहरण का केस दर्ज हुआ था। 15 दिन पहले ही वह गोरखपुर आया था।

घटना को अंजाम देने के बाद अधिवक्ता पूरी तरह आक्रोशित हो गए और सड़क पर आ गए। वकीलों ने घटना के वक्त ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग की है।

गोरखपुर बार एसोसिएशन के अधिवक्ता भानू पांडेय ने इस घटना को पुलिस की नाकामी बताया है। उन्होंने कहा कि अगर तत्काल सभी पुलिसकर्मी सस्पेंड नहीं हुए तो अधिवक्ता आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।