सोनभद्र में बलात्कार पीड़िता किशोरी ने जहर खाकर दी जान

सोनभद्र में बलात्कार पीड़िता किशोरी ने जहर खाकर दी जान
सोनभद्र में बलात्कार पीड़िता किशोरी ने जहर खाकर दी जान

सोनभद्र । उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के पन्नूगंज क्षेत्र में बलात्कार पीड़िता किशोरी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली| पुलिस अधीक्षक राम प्रताप सिंह ने गुरुवार को यहां बताया कि परसिया गांव निवासी सन्त कुमार गिरि 24 जून को अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ शादी समारोह में शामिल होने घोरावल गया था।

गत 26 जून को जब वह पत्नी और बच्चों के साथ घर लौटा तो देखा कि पड़ोस का एक युवक नीरज गिरि उसके घर से निकलकर भाग रहा था। सन्त कुमार गिरि की 16 वर्षीय पुत्री ने बताया कि नीरज ने जबरदस्ती उसके साथ गलत किया।

इस घटना से क्षुब्ध किशोरी ने बुधवार को अनाज में डालने वाला कीट नाशक खा लिया। जहर खाने की बात परिजनों को पता चली तो उन्होंने किशोरी को निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। हालत गंभीर होने और डाक्टर के जवाब देने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ देर रात उसकी मृत्यु हो गयी।

इस मामले में सन्त कुमार गिरि द्वारा पन्नूगंज थाने में दी तहरीर में आरोपी के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 376/452/306 भादवि और 5/6 पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।