आरएएस प्रारंभिक परीक्षा 2018 की तैयारियां लगभग पूरी

RAS Preliminary Examination 2018 : RPSC releases admit cards for RAS preliminary exams on official website
RAS Preliminary Examination 2018 : RPSC releases admit cards for RAS preliminary exams on official website

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पांच अगस्त को होने वाली राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) प्रारंभिक परीक्षा 2018 के आयोजन की तैयारियां लगभग पूरी कर ली है।

आयोग के अनुसार परीक्षा पांच अगस्त को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर आयोजित होगी। इसके लिए एक अगस्त को सभी जिलों के कलेक्टर्स अथवा उनके प्रतिनिधियों को परीक्षा सामग्री का वितरण कर दिया जाएगा। पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक परीक्षा के आयोजन के लिए कड़े प्रबंध एवं व्यवस्था की गई हैं।

आयोग अध्यक्ष दीपक उप्रेती परीक्षा के दौरान नेटबंदी के पक्ष में नहीं है और उन्होंने स्पष्ट कहा है कि इस विषय में प्रदेश के सभी जिला अधिकारी अपने जिलों की व्यवस्था के अनुसार निर्णय ले सकेंगे। नेटबंदी का निर्णय आयोग ने जिलाधीशों के विवेकाधीन पर छोड़ दिया है।

दस से एक बजे तक आयोजित होने वाली परीक्षा में परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर दो घंटे पहले आवश्यक दस्तावेजों के साथ पहुंचना अनिवार्य किया गया है। परीक्षा प्रदेश के 1454 केंद्रों पर आयोजित होगी जिनमें पांच लाख दस हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे।

परीक्षा की तारीख नजदीक होने के चलते आयोग में युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही है। अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सभी परीक्षा को सफलतापूर्वक आयोजित कराने में जुटे हुए है और पूरी व्यवस्था की मॉनिट्रिंग उप्रेती कर रहे हैं।