बिहार राज्यसभा चुनाव : केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत छह ने नामांकन भरा

Ravi Shankar Prasad files nominees for Rajya Sabha seat from bihar

पटना। बिहार में राज्यसभा की छह सीटों के चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और राष्ट्रीय जनता दल की अगुवाई वाले महागठबंधन की ओर से तीन-तीन उम्मीदवारों ने सोमवार को अंतिम दिन नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।

राजग के मुख्य घटक भारतीय जनता पार्टी की ओर से केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और जनता दल यूनाइटेड की ओर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह तथा उद्योगपति महेन्द्र प्रसाद सिंह उर्फ किंग महेन्द्र ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं महागठबंधन के मुख्य घटक राष्ट्रीय जनता दल की ओर से उसके राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा और कटिहार मेडिकल कॉलेज के प्रबंध निदेशक अशफाक करीम तथा कांग्रेस की ओर से पूर्व केन्द्रीय मंत्री अखिलेश प्रसाद सिंह ने नामांकन दाखिल किया।

सबसे पहले राजद की ओर से झा और करीम ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद कांग्रेस के सिंह ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर राजद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राबड़ी देवी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव, कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी, पूर्व मंत्री विजय शंकर दूबे और वरिष्ठ नेता प्रेमचन्द्र मिश्रा उपस्थित थे।