रविचंद्रन अश्विन काउंटी क्रिकेट में नॉटिंघमशायर के लिए खेलेंगे

Ravichandran Ashwin will play for Nottinghamshire in County Cricket
Ravichandran Ashwin will play for Nottinghamshire in County Cricket

लंदन । भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में नॉटिंघमशायर की तरफ से सत्र के दूसरे हाफ में खेलेंगे। अश्विन नॉटिंघमशायर से काउंटी सीजन के दूसरे हाफ में जुड़ेंगे। वह विदेशी खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिनसन की जगह लेंगे और जून के अंत तक क्लब से जुड़ेंगे। उस समय भारतीय टीम इंग्लैंड में विश्व कप में हिस्सा ले रही होगी।

अश्विन वर्तमान में भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा है। विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में उनका चयन नहीं किया गया हैं। भारतीय टीम में स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा शामिल हैं। अश्विन एसेक्स के खिलाफ 30 जून से होने वाले मुकाबले में जुड़ेंगे जिसके बाद वह समरसेट और सरे के खिलाफ मुकाबलों में भी खेलेंगे। अश्विन हालांकि यॉर्कशायर के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे लेकिन केंट, वारविकशायर और सरे के खिलाफ मैच में शामिल होंगे।

नॉटिंघमशायर से जुड़ने पर अश्विन ने कहा, “मैं ट्रेंट ब्रिज जैसे प्रतिष्ठित मैदान पर नॉटिंघमशायर के साथ खेलने के लिए तैयार हूं और मुझे उम्मीद है कि टीम की जीत में अपना पूरा योगदान दे सकूंगा। मैंने पिछली बार इंग्लैंड में वॉरसेस्टरशायर के साथ भी अपने खेल का खूब आनंद लिया था। यह क्रिकेट का शानदार, प्रतियोगी प्रारूप है जिसके शुरू होने का मुझे बेताबी से इन्तजार है।”

उल्लेखनीय है कि काउंटी क्लब में अश्विन दूसरी बार खेल रहे है। उन्होंने 2017 में वॉरसेस्टरशायर के लिए चार मुकाबले खेले थे जिसमें उन्होंने 29.15 के औसत से 20 विकेट और 42.80 के औसत से 214 रन भी बनाये थे। नॉटिंघमशायर क्रिकेट क्लब के निदेशक मिक नेवेल ने अश्विन के क्लब से जुड़ने पर कहा, “हमें पता था कि हमें किसके साथ जुड़ना है और हमने एक विश्व स्तरीय गेंदबाज के साथ समझौता किया हैं। गेंदबाज चाहे स्पिनर हो या तेज, हम सभी विकल्पों के लिए तैयार हैं।”

मिक ने कहा, “हमने एक शानदार स्पिनर को अपने साथ जोड़ा है। वह अनुभवी स्पिनर है जो बल्ले से भी योगदान कर सकते हैं। हमने पिछले कुछ वर्षो में देखा है कि विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज काउंटी क्रिकेट में टीम की जीत में बड़ा योगदान कर रहे हैं और अश्विन के पास यह क्षमता है।” काउंटी क्लब के मौजूदा सीजन में खेलने वाले अश्विन दसूरे भारतीय क्रिकेटर है। अजिंक्या रहाणे हैम्पशायर के साथ कुछ समय पहले ही जुड़ गए थे और उन्होंने बुधवार से वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ अपने सीजन की शुरुआत शतक के साथ कर दी है।