राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं एवं 12वीं की परीक्षाएं निरस्त

अजमेर/जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड़ की इस वर्ष 10वीं एवं 12वीं की परीक्षाएं निरस्त कर दी गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज शाम आयोजित मंत्रिमंड़ल की बैठक में प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया गया।

बैठक के बाद शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह ड़ोटासरा ने बताया कि मंत्रिमंड़ल के सभी सदस्यों ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वी एवं 12वीं की परीक्षा निरस्त करने पर सहमति दी। उन्होंने बताया कि शिक्षा निदेशक एवं माध्यमिक बोर्ड के अधिकारी मिलकर छात्रों को अंक देने का क्या फार्मूला हो यह जल्दी ही तय किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि नया शैक्षणिक सत्र सात जून से शुरू होगा। इसमें जिस जिले में लाकड़ाउन का जितना प्रतिशत खुलता है उतने प्रतिशत विद्यालय के स्टाफ को बुलाया जाएगा। इसके अलावा जब तक सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह से नहीं खुला जाता है तब तक किसी बाहरी जिले के स्टाफ को विद्यालय में उपस्थिति होने तक छूट दी जाएगी।

गौरतलब है कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के टाइम टेबल के मुताबिक परीक्षाएं छह मई से शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना महाकारी के कारण 14 अप्रैल को ही परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया था।