Realme 3i भारतीय बाजार में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

realme-3i-launched-in-india-know-price
realme-3i-launched-in-india-know-price

नई दिल्ली | चीनी कंपनी रियलमी ने अपने बजट स्मार्टफोन रियलमी 3i को लॉन्च कर दिया है। यह फोन काफी हद तक पिछले हफ्ते लीक हुए रियलमी 3 के डायमंड रेड वेरियंट की तरह नजर आता है। इसके बैक में डायमंड कट पैटर्न दिया हुआ है। नया फोन ब्लू और रेड कलर के साथ ग्रेडियंट पेंट के साथ पेश किया जाएगा। इसकी शुरुआती कीमत 7,999 रुपए है। भारत में इसका मुकाबला रेडमी 7ए से देखने को मिलेगा। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप, ड्यूड्रॉप नॉच डिस्प्ले और ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर है। 4230 एमएएच बैटरी से लैस इस फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है

realme-3i-launched-in-india-know-price
realme-3i-launched-in-india-know-price

यह फोन काफी हद तक दिखने में रियलमी 3 जैसा है, ऐसे में इसके फीचर्स भी कुछ हद तक इससे मिलते-जुलते हो सकते हैं। बात की जाए रियलमी 3 के स्पेसिफिकेशन्स की तो इस फोन में 720×1520 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। ऐंड्रॉयड 9 पाई ColorOS 6.0 पर चलने वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी 70 12एनएम प्रोसेसर दिया गया है।

कैमरे की बात करें तो फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का AI कैमरा मौजूद है। फोन के बैक पैनल पर ही फिगरप्रिंट स्कैनर उपलब्ध है और सिक्यॉरिटी के लिए इस फोन में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4230 mAh की बैटरी मौजूद है।