कोरआई 5 प्रोसेसर के साथ रियलमी लैपटॉप बुक स्लिम लॉन्च

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार में धूम मचाने के बाद देश में तेजी से उभर रही प्रौद्योगिकी कंपनी रियलमी ने आज 11 वीं पीढ़ी के कोरआई-5 प्रोसेसर के साथ मात्र 14.9 मिलीमीटर पतला लैपटॉप रिलयमी बुक स्लिम लॉन्च करने की घोषणा की, जिसकी शुरुआती कीमत 46999 रुपए है।

रियलमी के उपाध्यक्ष और रियलमी इंडिया एवं यूरोप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने बुधवार को पहले लैपटॉप बुक स्लिम की लॉन्चिंग के बाद बताया कि 11 पीढ़ी के इंटेल कोरआई-5 और कोरआई-3 प्रोसेसर के साथ पेश किए गए इस लैपटॉप का रिजॉल्युशन 2160×1440 है, जिसमें पहले के 1080 पिक्सल रिजॉल्युशन के मुकाबले डेढ़ गुना पिक्सल काउंट है। मेटालिक बॉडी लैपटॉप 14.9 मिलीमीटर पतला और इसका वजन मात्र 1.38 किलोग्राम है।

सेठ ने बताया कि इसमें विडोज10 ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) और माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस का 2019 संस्करण प्री इंस्टॉल्ड है। डीटीएस एचडी स्टीरियो साउंड इफेक्ट के साथ इसमें दो हर्मन स्पीकर है।

इसकी 54 डब्ल्यूएच की बैट्री एक बार चार्ज होने के बाद लगातार 11 घंटे तक 1080 पिक्सल वाले वीडियो को प्ले करने में सक्षम है। वहीं, इसका ओएस विंडोज 11 में स्वत: अपग्रेड हो जाएगा। इसमें आठ गीगाबाइट (जीबी) रैम और 256 जीबी एवं 512 जीबी की हार्ड डिस्क है।

उपाध्यक्ष ने बताया कि दो अलग-अलग रियल ग्रे और रियल ब्लू रंगो में उपलब्ध इस लैपटॉप के कोरआई-3 वेरियेंट की कीमत 46999 रुपए और कोरआई-5 वेरियेंट की कीमत 59999 रुपए है। इसकी बिक्री ई.कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर 30 अगस्त से शुरू हो जाएगी।

सेठ ने कहा कि अलग-अलग प्रौद्योगिकी उत्पादों के माध्यम से ग्राहकों की दिनचर्या को आसान बनाने में मदद पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य है। हमारी रचनात्मकता और काम का सबसे बेहतरीन सहयोगी लैपटॉप होता है। रियलमी बुक स्लिम के माध्यम से हम अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ डिस्प्ले, डिजाइन और प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य भारत का नंबर वन ऑनलाइन लैपटॉप ब्रांड बनना है और इस दिशा में बुक स्लिम महत्वपूर्ण कदम है।