नाश्ते में बनाएं टेस्टी ब्रैड पैटीज़

Recipe of Bread Patties
Recipe of Bread Patties

सबगुरु न्यूज़ | ब्रेड पेटिस खाना सभी को पसंद होता है। ब्रेड पेटिस को बनाने के लिए आलू और मसालों का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप इसे सुबह के नाश्ते में खाते हैं, तो इससे आपके नाश्ते का मजा दोगुना हो सकता है। आज हम आपको ब्रेड पेटिस बनाने की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं।

सामग्रीः-

तेल- 1/2 टेबलस्पून,सरसों के बीज- 1/2 टीस्पून,सफेद उड़द दाल- 1 टीस्पून,जीरा- 1/2 टीस्पून,अदरक- 1 टीस्पून,हरी मिर्च- 2 टीस्पून,करी पत्ते- 7,हींग- 1/4 टीस्पून,हल्दी- 1/4 टीस्पून,आलू (उबले और मैश किए हुए)- 260 ग्राम,चाट मसाला- 1/2 टीस्पून,नमक- 1 टीस्पून,बेसन- 180 ग्राम,चावल का आटा- 1 1/2 टेबलस्पून,अजवाइन- 1/2 टीस्पून,हल्दी- 1/4 टीस्पून,नमक- 1/2 टीस्पून,पानी- 250 मि।ली।,ब्रेड स्लाइस,तेल- तलने के लिए

विधिः-

1- ब्रेड पेटिस बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में आधा चम्मच तेल डालकर गर्म करें, तेल गर्म हो जाने पर इसमें आधा चम्मच सरसों के बीज, एक चम्मच सफेद उड़द दाल, आधा चम्मच जीरा डालकर फ्राई करें।

2- अब इसमें एक चम्मच अदरक, 2 चम्मच हरी मिर्च, आधा चम्मच चम्मच हल्दी डालकर अच्छे से मिलाएं। अब एक कटोरे में 260 ग्राम मैश किए हुए आलू ले लें। और इसमें आधा चम्मच चाट मसाला, एक चम्मच नमक और तैयार किया हुआ मिश्रण डालकर अच्छे से मिलाएं।

3- अब एक कटोरे में 180 ग्राम बेसन ले लें, और इसमें एक चम्मच चावल का आटा, आधा चम्मच अजवायन, आधा चम्मच हल्दी, आधा चम्मच नमक, 250 मिलीलीटर पानी डालकर घोल बना ले।

4- अब एक ब्रेड स्लाइस को लेकर उसमें आलू का मिश्रण लगाएं, और चार हिस्सों में काट लें। ब्रेड स्लाइस को तैयार किए हुए बेसन के घोल में डुबाएं, और गर्म तेल में गोल्डन होने तक तल लीजिए।

5- लीजिये आपकी ब्रेड पेटिस बनकर तैयार है अब इसे गर्मागर्म सॉस के साथ सर्व करें।

RECIPE- बनाए टेस्टी ग्रील्ड ऑमलेट सैंडविच

RECIPE- बनाए टेस्टी और हैल्दी थाई वेजिटेबल सूप

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो