घर में बनायें बच्चों के लिए मैगी बर्गर

Recipes magi burger
Recipe of magi burger

सबगुरु न्यूज़ | आजकल बच्चे और बड़े दोनों ही मैगी खाना पसंद करते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए मैगी बर्गर की रेसिपी लेकर आए हैं। आप इसे फटाफट घर में ही बना सकते हैं। मैगी बर्गर खाने में बहुत ही टेस्टी होते हैं और इसे बनाकर आप अपने बच्चों और परिवार का दिल जीत सकते हैं।

सामग्रीः- 

कीमा चिकन- 500 ग्राम,प्याज- 85 ग्राम,लहसुन- 2 टीस्पून,काली मिर्च- 2 टीस्पून,नमक- 2 टीस्पून,हरी मिर्च- 1 टीस्पून,अंडे- 2,नमक- 1/4 टीस्पून,काली मिर्च- 1/4 टीस्पून,मैग्गी(पकी हुई)- 500 ग्राम,तेल- तलने के लिए

पत्तागोभी,टमाटर स्लाइस,केचप सॉस

विधिः-

1- मैगी बर्गर बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 500 ग्राम कीमा चिकन ले लें। अब इसमें 50 ग्राम प्याज, दो चम्मच लहसुन, दो चम्मच काली मिर्च, दो चम्मच नमक, एक चम्मच हरी मिर्च डालकर अच्छे से मिलाएं। और आधे घंटे के लिए मैरीनेट होने के लिए रख दें।

2- अब एक दूसरे कटोरे में दो अंडो को फोड़ लें, अब इसमें आधा चम्मच नमक, आधा चम्मच काली मिर्च और 500 ग्राम पकी हुई मैगी डालकर अच्छे से मिक्स करें।

3- अब एक पैन को गैस पर रखें और इस में तेल डालकर गर्म करें, तेल के गर्म हो जाने पर पैन में गोल आकार का मोल्ड रखें और इस में तैयार किया हुआ मैगी का मिश्रण भरदे और फिर मोल्ड को हटा दें। और मैगी को दोनों तरफ से गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें, और फिर से टिशू पेपर पर निकाल लें।

4- अब अपने हाथ में चिकन का मिश्रण लेकर गोल शेप में बनाए। और पैन में तेल को गर्म करके इसे दोनों तरफ से गोल्डन होने तक फ्राई करें। अब फ्राई की हुई मैगी को लेकर इसके ऊपर पत्ता गोभी, टमाटर के स्लाइस रखें।

5- अब इसके ऊपर टोमेटो सॉस लगाकर इसे दूसरे टिक्की के साथ कवर कर लीजिए।

6- लीजिये आपका मैगी बर्गर बनकर तैयार है इसे गर्म गर्म करें।

झटपट बनाए टेस्टी सोई करी नूडल्‍स

घर पर बनाएं तवा पनीर टिक्का

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो