क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान अजमेर में तीसरे दिन भी खेलों की धूम

अजमेर। राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद के अंतर्गत संचालित क्षेत्रीय शिक्षा संस्थानों के छात्रों की खेलकूद, ट्रैक एंड फ़ील्ड एवं साहित्य प्रतियोगिता रिज़्म-2018 के तीसरे दिन बुधवार को भी विविध मुकाबले हुए।

सुबह के सत्र में खेले गए महिला वर्ग के वॉलीबॉल मैच में अजमेर की बालिकाओं ने शिलांग टीम पर आसानी से 2-0 से जीत दर्ज कर फाईनल में प्रवेश कियौ

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता अत्यंत ही रोमांचक रही जिसमें पूर्वोत्तर क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान शिलॉन्ग की टीम ने बाक़ी चारों संस्थानों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 160 अंक प्राप्त किए।

शाम के सत्र में खेले गए बैडमिंटन के मुक़ाबलों में भोपाल ने अजमेर के छात्रों पर दो शून्य से जीत दर्ज की तथा दूसरे मैच में भुवनेश्वर ने मैसूर को 2-0 से हराया। महिला वर्ग के टेनिस मुक़ाबलों में नेहा व चेतना की डाऊन द लाइन सर्व व वॉली की मदद से अजमेर ने भुवनेश्वर पर 2-0 से जीत दर्ज कर फाईनल में प्रवेश किया।

अंतिम मुक़ाबला महिला वर्ग में भोपाल व मैसूर के मध्य टैनिस का रहा, जिसमें मैसूर ने फाईनल में अजमेर के साथ खेलने की पात्रता हासिल की।

सांस्कृतिक प्रदर्शनों की श्रंखला में पूर्वोत्तर क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान शिलांग तथा क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान मैसूर के विद्यार्थियों ने आंचलिक प्रस्तुतियों से दर्शक दीर्घा का मन मोहा।