रिलेक्सो फुटवियर ने किया 500 करोड़ से अधिक का निवेश

रिलेक्सो फुटवियर ने किया 500 करोड़ से अधिक का निवेश
रिलेक्सो फुटवियर ने किया 500 करोड़ से अधिक का निवेश

नयी दिल्ली । फुटवियर क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रिलेक्सो फुटवियर लिमिटेड ने कारोबार में आयी तेजी के मद्देनजर पिछले पाँच साल में 500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक रमेश कुमार दुआ ने यहां बताया कि पिछले पांच वर्ष में कारोबार में दहाई अंकों की वार्षिक वृद्धि जारी है। नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू किये जाने का कारोबार पर कुछ असर हुआ था। उन्होंने बताया कि हाल में भिवाड़ी में नये संयंत्र में उत्पादन शुरू हुआ है जिसकी दैनिक क्षमता एक लाख जोड़ा है जिसे बढ़ाकर दो लाख जोड़ा तक करने का लक्ष्य है। वर्तमान में कंपनी के नौ संयंत्र है।

उन्होंने कहा कि हर वर्ष उनकी कंपनी 400 नये उत्पाद लांच करती है क्योंकि फुटवियर उद्योग में बड़ी तेजी से बदलाव आता है। नये फैशन और डिजाइन के अनुरूप काम करना होता है। दुआ ने बताया कि नोटबंदी और जीएसटी के बावजूद उनकी कंपनी ने पिछले पांच वर्ष में 500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है और जरूरत पड़ने पर अधिक निवेश भी किया जा सकता है।

उन्होंने एक हजार रुपये तक के फुटवियर पर जीएसटी दर पांच फीसदी किये जाने का स्वागत करते हुये कहा कि कंपनी का करीब 90 फीसदी उत्पाद इसी श्रेणी में है, इसलिए उसके कारोबार में इस वर्ष अधिक तेजी रहने की उम्मीद है।