रिलायंस पुलवामा के शहीदों के आश्रितों का पूरा खर्च उठाने को तैयार: नीता अंबानी

मुंबई। रिलायंस फाउंडेशन की प्रमुख नीता मुकेश अंबानी ने मंगलवार को फिर दोहराया कि उनका समूह पुलवामा में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के परिवारों की शिक्षा, रोजगार और जीवनयापन की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है।

नीता अंबानी ने धीरुभाई अंबानी स्क्वायर में अपने पुत्र आकाश अंबानी के श्लोका के साथ विवाह उपरांत सुरक्षा बलों और पुलिस बलों के करीब 7000 परिवारों के लिए आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में कहा कि आपका परिवार हमारा परिवार है। आपका परिवार पूरे देश का परिवार है। आप हैं तो हम हैं। आज की शाम आपके नाम, आज की शाम देश के रखवालों के नाम। उन्होंने इस मौके पर नवदंपती के सुखद भविष्य के लिए वहां मौजूद जवानों का आशीर्वाद भी मांगा।

उन्होंने कहा कि हमारे सुरक्षा बल और उनके परिवार आज हमारे साथ हैं और यह हम सब के लिए बहुत गौरव का क्षण है। हमारी मातृभूमि कल भी आपके हाथों में सुरक्षित थी, आज भी है और कल भी रहेगी और इसके लिए हम आपके हृदय से आभारी हैं।

पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के परिवारों के आश्रित बच्चों की पढ़ाई, रोजगार और जीवनयापन का खर्च वहन करने का संकल्प दोहराते हुए सुश्री अंबानी ने कहा कि भारत की मिट्टी में भक्ति भी है और शक्ति भी। आज दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं, जो हिंदुस्तान की ओर बुरी नजर से देखने की हिम्मत करें। आज विश्व भर में भारत को जो मान सम्मान मिल रहा है, वह देश की बहादुर सेना की देन है।

देश के सबसे बड़े धनकुबेर की पत्नी ने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन ने सुरक्षा बलों और उनके परिवारों के लिए विशेष रूप से एक कौशल विकास केंद्र खोला है। इस केंद्र को देश की सीमा के प्रहरियों के लिए रिलायंस की तरफ से योगदान बताते हुए कहा कि इससे इनके बच्चे खुशहाल रह सकेंगे। बच्चों को देश का भविष्य बताते हुए उन्होंने सुरक्षा बलों को आश्वस्त किया कि रिलायंस फाउंडेशन उनके बच्चों और परिवारों के लिए जो भी संभव हो सकेगा उसे पूरा करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेगा।

इस मौके पर भगवान कृष्ण की रासलीला का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए नीता अंबानी ने कहा कि भगवान कृष्ण का आशीर्वाद हम सब पर बना रहे। हमारे देश पे बना रहे। हमारी सेना पर बना रहे और आप सब के परिवारों पे बना रहे, इसी कामना के साथ आज का कार्यक्रम हम शुरू करते हैं।