रिलायंस जियो और इंटरेक्टिव प्लेटफार्म स्क्रीनज ने की साझेदारी

Reliance Jio and Screenz partner to provide an entertainment-based interactive platform
Reliance Jio and Screenz partner to provide an entertainment-based interactive platform

नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र की अग्रणी कंपनी रिलायंस जियो ने मनोरंजन आधारित इंटरेक्टिव प्लेटफार्म स्क्रीनज के साथ भारतीय बाजार के लिए साझेदारी की घोषणा की।

कंपनी ने जानकारी दी कि दुनिया भर के कई प्रसारकों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले इस प्लेटफार्म के साथ की गई साझेदारी उसके मौजूदा गेमिंग प्लेटफॉर्म को मजबूती देगी। इस साझेदारी के साथ, जियो स्क्रीनज देश में मनोरंजन आधारित गेमिंग का अकेला एकीकृत प्लेटफॉर्म बन जाएगा।

इस प्लेटफॉर्म पर प्रसारकों और दर्शकों के बीच लाइव, रीयल-टाइम इंटरेक्शन हो सकेगा। इसमें रियल टाइम में सवाल जबाव और वोटिंग की जा सकती है। इससे प्रसारक दर्शकों के मनोनुकूल कार्यक्रम बना सकेंगे और उन्हें नए तरह के विज्ञापनों के अवसर भी मिलेंगे।

पिछले कुछ दिनों में जियो द्वारा लॉन्च किया गया यह दूसरा इनोवेटिव एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म है। पिछले हफ्ते ही जियो ने जियोइंटरैक्ट नाम से दुनिया का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था।

जियो स्क्रीनज एंड्रॉइड, आईओएस और जियो काई-ओएस पर चलेगा। यह साथ ही विभिन्न सोशल नेटवर्किंग साइट जैसे फेसबुक, ट्विटर और गूगल सर्च इंजन को सपोर्ट करता है। यह डेटा रिपोर्टिंग का सपोर्ट करता है और प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए विशिष्ट प्रोफाइल बनाता है, जिससे उनके लिए विशेष विज्ञापन चलाए जा सकते हैं।