सभी jio यूजर्स के लिए यह ट्रिक है बड़े काम की, जरूर देखें

Jio’s New Zero-Touch Postpaid Plans With International Calling and Roaming Are Exciting!

SABGURU NEWS: इंडियन टेलीकॉम बाजार में अगर ​आज कम कीमत पर इंटरनेट डाटा और मुफ्त में वॉयस कॉल मिल रही है तो इसका श्रेय रिलायंस जियो को ही जाता है। जियो की फ्री सर्विस के बाद ही इससे मुकाबला करने के लिए अन्य टेलीकॉम कंपनियां भी बेहद कम कीमतों पर ढ़ेर सारी सर्विसेज़ दे रही है। जियो की तमाम सस्ती सेवाओं के बीच भी कंपनी के प्रति शिकायतें आती रहती है कि जियो का नेटवर्क कम आता है और कॉल ड्रॉप जैसी समस्याओं को सामना करना पड़ता है। जियो ग्राहक जो इस समस्या से जूझ रहे हैं, उन्हें आज हम ऐसा ही उपाया बताने जा रहे हैं कि किस तरह से जियो नंबर पर बिना रूकावट या कॉल ड्रॉप के खुल कर बात की जा सकती हैं।

1. जियो की ओर से मुफ्त 4जी वोएलटीई कॉल दी जा रही है। यदि आपके पास वोएलटीई इनेबल स्मार्टफोन हैं तो आप बिना कॉल ड्रॉप या नेटवर्क खराबी के जियो नंबर पर आई कॉल पर बातें कर सकती है।

2. जी वोएलटीई स्मार्टफोन में यदि आप जियो नंबर यूज़ कर रहे हैं और आपका स्मार्टफोन डुअल सिम है तो जियो नंबर पर आने वाली कॉल को दूसरी सिम के नेटवर्क पर रिसीव किया जा सकता है।

3. इसके लिए आपको अपने जियो नंबर पर कॉल डायवर्ट या कॉल फॉरवर्ड इनेबल करना होगा। यह सर्विस जियो नंबर पर जारी कर स्मार्टफोन में लगे दूसरे पर नंबर का कॉल रिसीव की जा सकती है और वह भी बिल्कुल फ्री। इसके लिए :

4 जियो नंबर से अपने दूसरे नंबर पर कॉल फारवर्ड (अनकंडिशनल) करने के​ लिए अपने जियो नंबर से *401*<10 अंको का जियो नंबर> डायल करें। इस फीचर से जियो नंबर मिलाई गई कॉल अपने आप ही आपके दूसरे नंबर पर आ जाएगी और दूसरे आॅपरेटर के नटवर्क सिग्नल से ही आपकी बात होगी।

5. कॉल फारवर्ड (नो एन्सर) को अपने फोन में ए​क्टिवेट करने के लिए जियो नंबर से *403*<10 अंको का जियो नंबर> डायल करें। इस फीचर में वह कॉल जियो नंबर से फारवर्ड होगा जिनकी रिंग बजने पर आप उसका उत्तर नहीं देंगे।

6 आप जियो नंबर पर किसी से बात कर रहे हैं या अन्य को आपका नंबर ब़िजी बता रहा है ​तो ऐसे में जियो नंबर पर आने वाली कॉल खुदबखुद दूसरे नंबर पर डायवर्ट हो जाएगी। इसके लिए आपको *405*<10 अंको का जियो नंबर> डायल करना होगा।

READ MORE:

1 इस हॉट फिगर वाली महिला का MMS हुआ लीक, देखें वीडियो!

2 इतना हॉट बेली डांस आपने कभी नहीं देखा होगा| हॉट डांस!

3 यह हैं भारत की पहली महिला WWE रेसलर, नहीं हैं इनका कोई जवाब!