RELIANCE JIO COIN – फर्जी वेबसाइट से हो रही ठगी, जानें सच्चाई

RELIANCE JIO COIN - Cheating through fake websites, Learn the truth

RELIANCE JIO COIN – Cheating through fake websites, Learn the truth

नई दिल्ली। हाल ही में टेलीकॉम इंडस्ट्री में क्रांती लाने वाले रिलायंस जियो को लेकर खबरे आई थीं कि अब ये कंपनी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन के जैसे ही जियोकॉइन लॉन्च करने की तैयारी में है, लेकिन इन खबरों का फायदा उठाते हुए जियोकॉइन के नाम से पहले ही कुछ फर्जी वेबसाइट बना ली गई हैं जिससे ठगी का काम जोरो पर है। फर्जी वेबसाइट पर रिलायंस जियो का लोगो और यूआरएल reliance-jiocoin.com के साथ फेक वेबसाइट बनाकर लोगों को ठगने की कोशिश की जा रही है।

इस फेक वेबसाइट में बताया गया है कि जियो कॉइन का लॉन्च प्राइस 100 रुपए प्रति कॉइन है। इसमें एक लिंक देकर ये भी दावा किया गया है कि 31 जनवरी 2018 से पहले रजिस्ट्रेशन कराने वाले को फ्री में जियोकॉइन मिलेगा। इस वेबसाइट के होमपेज पर नाम, ई-मेल और पासवर्ड दर्ज करने के बाद रजिस्टर करने का ऑप्शन दिया गया है, लेकिन जब आप इस वेबसाइट पर रजिस्टर करने जाएंगे तो रजिस्टर पर क्लिक करने के बाद भी वेबसाइट नहीं खुल रही है।

रिलायंस जियो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐसी किसी भी खबर पर विश्वास न करें। अगर आपके पास ऐसा कोई भी मैसेज आता है तो इससे आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। इसलिए इस फेक वेबसाइट से सावधान रहें।भारत में अभी तक बिटकॉइन को लीगल नहीं किया गया है।  सरकार के अनुसार बिटकॉइन समेत कोई भी क्रिप्टोकरंसी मान्य मुद्रा नहीं है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो