मानसून हंगामा आफर में मुफ्त रहेगा जियोफोन

Reliance Jio 'Monsoon Hungama' offer starts, get JioPhone for just Rs 501 from, today
Reliance Jio ‘Monsoon Hungama’ offer starts, get JioPhone for just Rs 501 from, today

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के मानसून हंगामा आफर में ग्राहक को एक्सचेंज पेशकश के तहत 501 रुपए की जमा कराने पर मोबाइल फोन उपलब्ध कराया जाएगा। यह राशि तीन साल के बाद खरीदार को वापस कर दी जाएगी।

जियो का मानसून हंगामा आफर शुक्रवार से शुरू हो रहा है। कंपनी ने इस आफर की शर्तों का विवरण देते हुए कहा कि जियो फोन की प्रभावी कीमत शून्य ही रहेगी। एक्सचेंज आफर के तहत ग्राहक से 501 रुपए की सिक्योरिटी राशि ली जाएगी जो तीन वर्ष पूरा होने के बाद लौटा दी जायेगी। इस तरह ग्राहक को जियो फोन मुफ्त में ही उपलब्ध होगा।

मानसून हंगामा आफर के तहत ग्राहक 501 रुपए जमा कर किसी कंपनी का 2-जी, 3-जी अथवा 4- जी फोन जियो फोन के मौजूदा माडल से बदल सकता है। इसके लिए शर्त यह है कि फोन चालू हालत में हो और उसका चार्जर भी साथ में दिया जाए। ग्राहक एक जनवरी 2015 के बाद खरीदे गए फोन को ही इस आफर के तहत बदल सकता है। जियो फोन या कोई सीडीएमए फोन इस पेशकश के तहत नहीं बदले जाएंगे।

कंपनी ने मानसून हंगामा आफर में 99 रुपए का एक विशेष प्लान भी पेश किया है। अट्ठाइस दिनों के इस प्लान के तहत ग्राहक को रोजाना आधा जीबी डेटा मिलेगा। वायस काल और 300 एसएमएस फ्री मिलेंगे। रिचार्ज के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं। इनमें ग्राहक को छह महीने का रिचार्ज एक साथ कराना होगा अर्थात जियो फोन लेते समय ग्राहक को छह महीने के लिए 99 रुपए प्रतिमाह के हिसाब से 594 रुपए देने होंगे।

जियो ने कहा है कि यह एक काम्बो आफर है जिसमें ग्राहक को 501 रुपए का जमानत राशि और 594 रुपए का छह महीने का रिचार्ज कराना होगा। इस प्रकार ग्राहक को कुल 1095 रुपए अदा करने पर ही जियो फोन मिलेगा। मानसून हंगामा आफर के साथ कंपनी ने विशेष विनिमय बोनस की भी घोषणा की है।

यह आफर लेने पन ग्राहक को 101 रुपए मूल्य का छह जीबी का एक वाउचर मुफ्त मिलेगा। जियो फोन पर फेसबुक, वाट्सऐप और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया ऐप्स चल सकेंगे। यह सुविधा किसी फीचर फोन में पहली बार उपलब्ध होगी। गूगल मैप्स भी जियो फोन में चलेगा।

कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने 41 वीं आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा था कि 15 अगस्त से इन ऐप्स की सुविधा जियो फोन पर उपलब्ध होगी। कंपनी 15 अगस्त से जियो फोन .2 भी उतारने जा रही है। जियो फोन के पुराने ग्राहकों को भी इन ऐप्स का लाभ मिलेगा।

जियोफोन वायस कमांड को भी स्पोर्ट करता है। इस प्रकार पहली बार इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले ग्राह आसानी से इंटरनेट का उपयोग कर पाएंगे।