पॉप सिंगर माइकल जैक्सन की 60वीं जयंती मनाई

remembering Legendary pop singer Michael Jackson on 60th birth anniversary
remembering Legendary pop singer Michael Jackson on 60th birth anniversary

वाशिंगटन। अमरीकी पॉप गायक माइकल जैक्सन की मौत के नौ साल बाद उनके परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों ने उनकी 60वीं वर्षगांठ पर एक नीलामी का आयोजन किया और एड्स फाउंडेशन की ओर से माइकल जैक्सन को मरणोपरांत लेगसी पुरस्कार प्रदान किया गया।

जैक्सन के बच्चे पेरिस और प्रिंस जैक्सन, भाई टीटो तथा जैकी ने 1500 अतिथियों एवं प्रशंसकों की मौजूदगी में बुधवार को लास वेगास में एक संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया। एलिजाबेथ टेलर एड्स फाउंडेशन ने जैक्शन को मरणोपरांत लेगसी पुरस्कार प्रदान किया। जैक्शन के पुत्र प्रिंस जैक्सन और पुत्री पेरिस जेक्सन ने उनकी ओर से यह पुरस्कार स्वीकार किया।

प्रिंस जैक्सन ने इस अवसर पर कहा कि इस अवसर पर यहां मौजूद होना एक सम्मान का विषय है। मेरे पिता ने अपना पूरा जीवन संगीत के नाम कर दिया।

इस अवसर पर जैक्सन परिवार के सदस्यों ने माणिक और हीरों से जड़े स्नीकर की नीलामी की विधिवत शुरुआत की। नवंबर में होने वाली अंतिम नीलामी से 50,000 डालर की राशि प्राप्त होने की उम्मीद है। नीलामी से प्राप्त धनराशि एलिजाबेथ एड्स फाउंडेशन के कोष में जमा की जाएगी।

जेक्सन की वर्ष 2009 में लास एंजेल्स में दवाओं की अत्यधिक मात्रा में सेवन किए जाने से मौत हो गई थी। जेक्सन की मौत के लिए उनके निजी डाक्टर कोर्नाड मर्रे को लापरवाही बरतने के लिए दो वर्ष की जेल भी हुई थी।

एलिजाबेथ एड्स फाउंडेशन की प्रमुख और जेक्सन की महिला मित्र एलिजाबैथ टेलर की वर्ष 2011 में मौत हो गई थी। वर्तमान में पेरिस जेक्सन उनकी संस्था की ब्रांड एम्बेसडर है।